ताज़ा खबर
 

कैसे हुई शशि थरूर की पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर की मौत? तीन साल में भी नहीं म‍िला जवाब, द‍िल्‍ली पुलिस ने खड़े क‍िए हाथ

तीन साल पहले इस केस को हाथ में लेने वाली दिल्ली पुलिस की किसी नतीजे पर ना पहुंच पाने को लेकर काफी आलोचना हुई।
कांग्रेस नेता शशि थरूर और उनकी दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर। (फोटो सोर्स इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT)ने गुरुवार को हाईकोर्ट को बताया कि वह पता नहीं लगा पाई कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत किस वजह से हुई थी। SIT द्वारा दायर की गई स्टेटस रिपोर्ट में केस की जांच को अभी भी लंबित बताया है। तीन साल पहले इस केस को हाथ में लेने वाली दिल्ली पुलिस की किसी नतीजे पर ना पहुंच पाने को लेकर काफी आलोचना हुई। इस मामले की अगली सुनवाई 1 अगस्त को होगी। पुलिस ऑफिसर ने कहा, “हमने कोर्ट में रिपोर्ट सब्मिट कर दी है और उन्हें बता दिया कि केस में कुछ पहलू अभी भी अनसुलझे हैं जिनकी जांच की जा रही है।”

कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के एक आलीशान होटल में पाया गया था। राज्य सभा सांसद और भाजपा नेता सुब्रमणयम स्वामी ने 16 जुलाई को कोर्ट में एक याचिका दायर की थी और सुनंदा पुष्कर की मौत की अदालत की निगरानी में समयबद्ध जांच की मांग की थी। स्वामी ने न्यायालय से कहा था कि पुष्कर की मौत की जांच में बाधा पहुंचाने को लेकर नियमित प्रयास हुए हैं और आरोप लगाया था कि प्राथमिकी दर्ज करने में एक वर्ष का समय लगा और उसके बाद मामले में कोई प्रगति नहीं हुई। उन्होंने कहा था कि तीन वर्षो के बाद भी पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है और न ही हिरासत में लेकर किसी से पूछताछ की गई है।

बता दें कि एम्स की चिकित्सा समिति ने कहा था कि सुनंदा की मौत की वजह जहर है, जिसके बाद फरवरी 2015 में सुनंदा के विसरा के नमूनों को जांच के लिए एफबीआई के वाशिंगटन स्थित प्रयोगशाला में भेजा गया था, ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनकी मौत की वजह कौन सा जहर है। हालांकि अभी तक भी मौत के सही कारणों का पता नहीं लग सका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.