ताज़ा खबर
 

10 जनपथ से लापता हुआ सोनिया गांधी के बंगले का एसपीजी कमांडो, दिल्ली पुलिस परेशान

हैरान करने वाली बात ये है कि जिस दिन ये एसपीजी कमांडो अपनी वर्दी पहनकर 10 जनपथ पहुंचा था उस दिन उसकी ड्यूटी भी वहां पर नहीं थी।

एक मीटिंग के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सुरक्षा में लगा एक एसपीजी कमांडो पिछले तीन दिनों से लापता है। इस खबर ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उडा दी है। ये एसपीजी कमाडो सोनिया गांधी के सरकारी आवास 10 जनपथ में तैनात था और 3 सितंबर से लापता है। तुगलक रोड पुलिस इस कमांडो को ढूंढ़ने की कोशिश में जुटी है। लेकिन अब तक इसका पता नहीं चल पाया है। हैरान करने वाली बात ये है कि जिस दिन ये एसपीजी कमांडो अपनी वर्दी पहनकर 10 जनपथ पहुंचा था उस दिन उसकी ड्यूटी भी वहां पर नहीं थी। अब पुलिस इस बात को लेकर सर खपा रही है कि बैगर ड्यूटी सरकारी वर्दी में सोनिया गांधी के आवास पर एसपीजी कमांडो के पहुंचने इसके बाद फिर उसके गायब हो जाने का क्या मकसद हो सकता है? पुलिस अब इस एसपीजी कमांडो से जुड़ी सारी जानकारियां इकट्ठा कर रही है।

पुलिस का कहना है कि गायब कमांडो का नाम राकेश कुमार है और वह 31 साल का है। ये कमांडो द्वारका स्थित सेक्टर-8 में किराये पर रहता है। पुलिस की जांच के मुताबिक राकेश द्वारका स्थित अपने घर से 1 सितंबर को बाहर निकला था। इस दौरान उन्होंने अपनी सरकारी पोशाक पहनी हुई थी। प्राप्त सूचनाओं के मुताबिक राकेश कुमार 10 जनपथ पहुंचे और यहां पर दूसरे जवानों से भी मिले, लेकिन कुछ देर बाद ही वो यहां से चले गये। अब ये किसी को पता नहीं है कि वो गये कहां, ना ही उन्होंने इसकी सूचना किसी को दी। पुलिस का कहना है कि 10 जनपथ से बाहर जाते वक्त वो अपना सर्विस रिवॉल्वर भी नहीं लेकर गये इसके अलावा उन्होंने अपना फोन भी छोड़ दिया था। इस वजह से पुलिस अब फोन ट्रेस कर भी इस जवान की तलाश नहीं कर पा रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App