ताज़ा खबर
 

त्योहार पर अगले महीने से विशेष ट्रेनें

आगामी त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने इस दौरान भारी भीड़ कम करने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

Author नई दिल्ली | August 26, 2016 2:00 AM
special train for festival, business, train for festivalभारतीय रेल। (सांकेतिक तस्वीर)

आगामी त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने इस दौरान भारी भीड़ कम करने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। रेलवे हरिद्वार, अजमेर और वैष्णो देवी कटरा सहित विभिन्न स्थानों के लिए विशेष सेवाएं शुरू करेगी। अजमेर-दिल्ली सुपरफास्ट विशेष ट्रेन अजमेर से सुबह 5:45 बजे खुलेगी और सुबह 11:05 बजे दिल्ली कैंट पहुंचेगी, जबकि वापसी में यह दिल्ली कैंट से शाम 4:25 बजे खुलेगी। यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन चलेगी। इसी तरह, बीकानेर-हरिद्वार साप्ताहिक एक्सप्रेस विशेष ट्रेन सात अक्तूबर से हर शुक्रवार को शाम 7:45 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 10:25 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। वापसी में यह हरिद्वार से हर शनिवार शाम 7:50 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 9:40 बजे बीकानेर पहुंचेगी।

रेलवे एक अक्तूबर से जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुरू करेगी जो सुबह 7:55 बजे जयपुर से खुलेगी और दोपहर 1:20 बजे दिल्ली सराय रोहिल्ला स्टेशन पर पहुंचेगी, जबकि वापसी में यह दिल्ली सराय रोहिल्ला से दोपहर 2:30 बजे खुलेगी और शाम 7:55 बजे जयपुर पहुंचेगी। यह हफ्ते में छह दिन चलेगी। मालदा टाउन-हरिद्वार साप्ताहिक विशेष ट्रेन 10 अक्तूबर से हर सोमवार को मालदा टाउन से सुबह 9:05 बजे खुलेगी और अगले दिन दोपहर 1:55 बजे हरिद्वार पहुंचेगी, जबकि वापसी में यह शाम 4:05 बजे हरिद्वार से खुलेगी और अगले दिन रात 11:30 बजे मालदा टाउन पहुंचेगी।

इसी तरह, यशवंतपुर-श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा साप्ताहिक सुविधा ट्रेन 3 सितंबर से हर शनिवार को यशवंतपुर से सुबह 11:30 बजे खुलेगी और तीसरे दिन रात 10:25 बजे श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा पहुंचेगी। वापसी में यह हर मंगलवार को सुबह 5:40 बजे श्रीमाता वैष्णोदेवी कटरा से खुलेगी और तीसरे दिन दोपहर 3 बजे यशवंतपुर पहुंचेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत ने फ्रांस से कहा, जांच करा कर बताएं
2 दो भारतीय कंपनियां देश से बाहर कर सकती हैं पंचनिर्णय: सुप्रीम कोर्ट
3 CIC ने अंतरिक्ष विभाग से LTC घोटाले की जानकारी सार्वजनिक करने को कहा
ये पढ़ा क्या?
X