ताज़ा खबर
 

शीला दीक्षित के दामाद इमरान चोरी के आरोप में गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने रविवार को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के दामाद इमरान को चीटिंग और चोरी के केस में गिरफ्तार किया।
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित। (फाइल फोटो)

दिल्ली पुलिस ने रविवार को दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के दामाद इमरान को चीटिंग और चोरी के केस में गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि इमरान के खिलाफ घरेलू हिंसा का एक मामला भी दर्ज है उसकी भी जांच साथ-साथ चल रही है। इमरान पिछले 10 महीने से शीला की बेटी लतिका से अलग रहे थे। लतिका ने ही इमरान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था। यह मामला बाराखंभा पुलिस स्टेशन में दर्ज हुआ। लतिका मामला दर्ज करवाने के बाद अपनी बेटियों के साथ विदेश चली गई थीं। वहीं इमरान बैंगलूरू में रह रहे थे। पुलिस ने बताया कि उनकी तरफ से कई बार इमरान को जांच में सहयोग देने के लिए नोटिस भेजा गया था। बावजूद इसके वह नहीं आए। शुक्रवार को पुलिस की एक टीम बैंगलूरू पहुंची और उन्होंने इमरान से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। रविवार को उन्हें दिल्ली लाया गया। उन्हें एक लोकल कोर्ट में पेश भी किया गया। लतिका ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनका घर छोड़ते वक्त इमरान लतिका की कुछ निजी चीजों को उठाकर ले गए थे।

गौरतलब है कि इस वक्त शीला दीक्षित को उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव का प्रमुख चेहरा बनाया गया है। वह कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं। शीला का जन्‍म कपूरथला (पंजाब) में हुआ है, पर उनकी शादी यूपी में हुई। उनके ससुर उमा शंकर दीक्षित उन्‍नाव के रहने वाले थे। वह बंगाल के गवर्नर थे। उनके बेटे विनोद दीक्षित से शीला दीक्षित की शादी हुई थी। विनोदी आईएएस थे। जब वह आगरा के डीम थे, तब शीला समाजसेवा में सक्रिय थीं। बाद में वह राजनीति में आ गईं। वह 1984-89 के बीच कन्नौज से सांसद भी रह चुकी हैं। हालांकि, उसके बाद लगातार तीन चुनावों में उन्हें हार का मुंह भी देखना पड़ा।

वीडियो: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में बोले उपाध्यक्ष राहुल गांधी; कहा- “सत्ता के नशे में चूर है मोदी सरकार”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.