ताज़ा खबर
 

आतंक को सुरक्षा बलों का मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में रविवार सुबह सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इन्ही आतंकवादियों ने शनिवार को पुलिस कांस्टेबल मोहम्मद सलीम शाह को अगवा कर हत्या कर दी थी।

Author नई दिल्ली, 22 जुलाई। | Published on: July 23, 2018 5:07 AM
तस्वीर का प्रयोग प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में रविवार सुबह सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इन्ही आतंकवादियों ने शनिवार को पुलिस कांस्टेबल मोहम्मद सलीम शाह को अगवा कर हत्या कर दी थी। कांस्टेबल की हत्या के 15 घंटे के भीतर सुरक्षा बलों ने इन आतंकवादियों को मार गिराया गया। इस दौरान सेना का एक जवान घायल हुआ। मारे गए आतंकियों से एक पाकिस्तान का निवासी था और दो स्थानीय निवासी थे। आतंकियों के शवों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक, मुठभेड़ के दौरान आतंकियों का ठिकाना बना मकान भी तबाह हो गया।

मारे गए आतंकियों की पहचान पाकिस्तान निवासी मुआविया, कश्मीर के रेदवानी बला निवासी सुहैल अहमद डार और कतारसू के मुदस्सर उर्फ रेहान के रूप में हुई है। ये सभी आतंकी उमर के एक रिश्तेदार लतीफ अहमद वानी के मकान में छिपे हुए थे। कुलगाम के खुदवानी क्षेत्र के वानी मोहल्ले में रविवार तड़के सेना के राष्ट्रीय राइफल, पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने जब तलाशी शुरू की तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर गोलियां चलाते हुए वहां से भागने का प्रयास किया। लेकिन उन सभी को घेर लिया गया। सुबह साढ़े पांच बजे शुरू हुई मुठभेड़ आठ बजे तक चली। इस दौरान मकान में दो बड़े धमाके हुए और आग लग गई। आग बुझाने के बाद सुरक्षाबलों ने मलबे की तलाशी लेकर आतंकियों के शव बरामद किए। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक शीशपाल वैद ने एक ट्वीट में मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि शवों के पास से एक कारबाइन और दो एके-47 राइफलें बरामद की गईं। उन्होंने बताया कि तीनों आतंकी पुलिसकर्मी मोहम्मद सलीम की हत्या में शामिल थे। मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। यह मुठभेड़ उसी स्थान पर हुई, जहां कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या की गई थी। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मुतलहामा निवासी कांस्टेबल सलीम शाह को शनिवार को उनके घर से अगवा कर हत्या कर दी गई थी। आतंकवादियों ने सलीम को प्रताड़ित कर उनका वीडियो बनाकर वायरल किया था।

पाकिस्तानी घुसपैठिया हीरानगर में मारा गया

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान की ओर से भारत में दाखिल होने का प्रयास कर रहे एक घुसपैठिए को मार गिराया। सीमा सुरक्षा बल के प्रवक्ता के मुताबिक, वह आतंकवादियों का गाइड था। हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बल के जवानों ने सुबह सात बजे उसे सीमा पार करने की कोशिश करते हुए देखा। उसे ललकारा गया, लेकिन उसने चेतावनी को नजरअंदाज कर ऊंची-नीची भूमि की आड़ लेने की कोशिश की। इसी दौरान जवानों ने उसे गोली मार दी। प्रवक्ता के मुताबिक, मरने वाले की उम्र करीब 24 साल है। उसके पास से कुछ पाकिस्तानी नोट बरामद हुए हैं। उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर पर फर्जी डिग्री मामले में आरोप गठित, चलेगा मुकदमा
2 केंद्रीय मंत्री ने कहा- मोदीजी जितना मशहूर होंगे, मॉब लिंचिंग की घटनाएं उतनी ही बढ़ेंगी
3 ‘उठो, उठो, उठो’ जब पीएम मोदी ने उतारी राहुल गांधी की नकल, देखें वीडियो