ताज़ा खबर
 

अख‍िलेश के साथ मंच पर आए मुलायम, कम मह‍िलाएं देख की बेटे की ख‍िंचाई तो म‍िला जवाब- मैंने पत्‍नी को भी सांसद बनाया है

मुलायम सिंह यादव ने तब ऐसा बयान दिया था जिस पर खूब विवाद हुआ था। मुलायम ने कहा था, "लड़के...लड़के हैं, गलती हो जाती है।" मुलायम सिंह के इस बयान की काफी आलोचना हुई थी।

दिल्ली में 23 सितंबर को समाजवादी पार्टी के एक कार्यक्रम सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (फोटो- पीटीआई)

रविवार को दिल्ली में समाजवादी पार्टी के एक कार्यक्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने अध्यक्ष अखिलेश यादव की खिंचाई की। दरअसल इस कार्यक्रम में महिलाओं की भागीदारी काफी कम थी। मुलायम सिंह यादव ने इस पर नाराजगी जताई। उन्होंने अपना गुस्सा कार्यक्रम के आयोजकों पर भी निकाला। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जो थोड़ी बहुत महिलाएं कार्यक्रम में पहुंची हैं उन्हें आगे बैठने नहीं दिया गया है। पिता मुलायम सिंह की शिकायत पर अखिलेश ने भी मजेदार जवाब दिया। अखिलेश ने कहा कि नेता जी उनपर सवाल नहीं उठा सकते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी पत्नी को सांसद बनवाया है।

कार्यक्रम में मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी में महिलाओं को ज्यादा प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए। बता दें कि 2014 के लोक चुनाव के दौरान मुलायम सिंह यादव को तब आलोचना सहनी पड़ी थी जब उन्होंने एक रैली में रेप के दोषियों के लिए मौत की सजा का विरोध किया था। मुलायम सिंह यादव ने तब ऐसा बयान दिया था जिस पर खूब विवाद हुआ था। मुलायम ने कहा था, “लड़के…लड़के हैं, गलती हो जाती है।” मुलायम सिंह के इस बयान की काफी आलोचना हुई थी।

रविवार को दिल्ली में अखिलेश ने अपने भाषण में कहा कि जहां तक महिलाओं को प्रतिनिधित्व देने का सवाल है नेताजी उनपर सवाल नहीं उठा सकते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी पत्नी को लोकसभा भेजा है। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव इस वक्त उत्तर प्रदेश के कन्नौज से सांसद हैं।इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार पर हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि यूपी ने देश को हमेशा से रास्ता दिखाया है और 2019 में भी यही होगा। अखिलेश ने कहा कि 2019 में बीजेपी ने जो वादे किये उनका क्या हुआ? अखिलेश ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने कालाधन और भ्रष्टाचार खत्म करने के वादे पर चुनाव लड़ा था। लेकिन जमीन पर कुछ नहीं हुआ।
अखिलिशे ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी लागू होने से नौकरियां खत्म हो गईं हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं, किसान खेती छोड़ मजदूरी करने पर मजबूर हैं लेकिन मोदी किसी सवाल का जवाब नहीं देते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App