ताज़ा खबर
 

सलमान खान, रणबीर कपूर, अजय देवगन जैसे एक्‍टर्स ने किया 50 करोड़ से ज्‍यादा का गोलमाल

कैग ने अपनी रिपोर्ट में ऐसे 156 मामलों को ढूंढ़ निकाला है। कैग ने बताया है कि इस वजह से सरकारी खजाने को 50 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है।

CAG की रिपोर्ट में झारखंड सरकार पर गंभीर सवाल उठाए गए हैं। (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नियंत्रक व महालेखा परीक्षक यानी की कैग ने बॉलीवुड के कई नामी गिरामी कलाकारों को सर्विस टैक्स चोरी करने या फिर सर्विस टैक्स कम अदा करने का दोषी पाया है। कैग ने अपनी रिपोर्ट में ऐसे 156 मामलों को ढूंढ़ निकाला है। कैग ने बताया है कि इस वजह से सरकारी खजाने को 50 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। शुक्रवार को संसद में रखी गई कैग रिपोर्ट के मुताबिक सर्विस टैक्स देने के मामले में सलमान खान, रणबीर कपूर, अजय देवगन, रितेश देशमुख, और अर्जुन रामपाल ने सर्विस टैक्स चुकाने के मामले में अनियमितता बरती और लाखों रुपये का गोलमाल किया। सर्विस टैक्स अधिकारियों ने कैग को बताया है कि इस मामले में अजय देवगन, रितेश देशमुख और अर्जुन रामपाल को कारण बताओ नोटिस भेज दिया गया है। लेकिन विभाग की ओर से सलमान खान के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है इसका पता नहीं चल पाया है।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback

कैग की रिपोर्ट में कहा गया है कि सलमान खान, अर्जुन रामपाल, अजय देवगन और रितेश देशमुख की ओर से दिये गये रिकॉर्ड्स की जांच में पाया कि इन कलाकारों ने ट्रेवल, लॉजिंगस बोर्डिंग, मेकअप आर्टिस्ट, हेयर स्टाइलिस्ट और स्पॉट ब्वॉय के नाम पर दिये जाने वाले सर्विस टैक्स की रकम सरकार को नहीं दी। रणबीर कपूर के मामले में कैग ने दो गड़बड़ियां पाई हैं। ये मामला फिल्म ऐ दिल है मुश्किल से जुड़ा है, इस फिल्म की शूटिंग भारत और न्यूयॉर्क दोनों जगहों पर हुई थी, आरोप है कि इस मामले में रणबीर कपूर ने 83 लाख 43 हजार रुपये बतौर सर्विस टैक्स नहीं चुकाये। कैग अब इस मामले में संबंधित एजेंसियों से विस्तार से रिपोर्ट मांग रहा है। बॉलीवुड के कई कलाकार पहले भी आयकर चोरी और टैक्स चोरी के दूसरे मामलों में फंस चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App