scorecardresearch

त्‍यागराज स्‍टेडियम में कुत्‍ता घुमाने को लेकर विवाद में आए दिल्‍ली सरकार में रेवेन्‍यू सेक्रेटरी IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्‍नी का ट्रांसफर लद्दाख और अरुणाचल में किया गया

त्यागराज स्टेडियम दिल्ली सरकार द्वारा संचालित होता है और पिछले कुछ महीनों से एथलीट और कोच लगातार इसके संबंध में शिकायत कर रहे थे।

ias officer| delhi | tyagraj stadium|
अपने कुत्ते को घुमाते आईएएस अधिकारी (Express photo by Abhinav Saha)

दिल्ली सरकार में रेवेन्यू सेक्रेटरी के पद पर तैनात आईएएस ऑफिसर संजीव खिरवार बृहस्पतिवार सुबह त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता टहलाने को लेकर विवादों में आ गए थे। इस खबर को इंडियन एक्सप्रेस ने रिपोर्ट किया था। वह अपने कुत्ते को टहलने के लिए त्यागराज स्टेडियम में गए थे। खिलाड़ियों को 7 बजे ही स्टेडियम छोड़ने के लिए कह दिया गया था। इसके बाद खिलाड़ियों ने शिकायत की थी।

वहीं अब आईएएस ऑफिसर संजीव खिरवार और उनकी पत्नी का ट्रांसफर लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में कर दिया गया है। गृह मंत्रालय ने यह आदेश जारी किया। सोशल मीडिया पर आईएएस ऑफिसर के इस कृत्य की लोगों ने निंदा की और इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी नए आदेश के अनुसार आईएएस ऑफिसर संजीव खिरवार का ट्रांसफर लद्दाख में कर दिया गया है। वहीं उनकी पत्नी रिंकु दुग्गा का ट्रांसफर अरुणाचल प्रदेश में तत्काल प्रभाव से कर दिया गया है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव से इस पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है। साथ ही यह भी बताने के लिए कहा गया है कि त्यागराज स्टेडियम में किन सुविधाओं का दुरुपयोग आईएएस ऑफिसर द्वारा किया गया है।

पिछले कुछ महीनों से दिल्ली सरकार द्वारा संचालित त्यागराज स्टेडियम में एथलीट और कोच शिकायत कर रहे थें कि उन्हें शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण पूरा करने के लिए मजबूर किया जा रहा था। उनके अनुसार इसका कारण है कि दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार अपने कुत्ते को लगभग आधे घंटे टहलाने के लिए आते हैं। स्टेडियम प्रशासक अजीत चौधरी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि आधिकारिक समय शाम 4-6 बजे है, लेकिन गर्मी को देखते हुए वे एथलीटों को शाम 7 बजे तक प्रशिक्षण की अनुमति देते हैं।

1994 बैच के आईएएस अधिकारी ने संपर्क करने पर इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि आरोप बिल्कुल गलत हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि वह कभी-कभी अपने पालतू जानवर को सुविधा में टहलाने के लिए ले जाते हैं, लेकिन इस बात से इनकार किया कि इससे एथलीटों की अभ्यास दिनचर्या बाधित होती है।

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट