ताज़ा खबर
 

जीबी रोड पर लाकर बेच दी गई महिला से 5 महीने में 30 पुरुषों ने किया बलात्‍कार, आरोपी गिरफ्तार

आरोपी महिला ने पीड़ित को दुबई में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था।
Author नई दिल्ली | August 14, 2017 20:08 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

देश में महिलाओं के प्रति अपराधों की संख्या घटने का नाम ही नहीं ले  रही हैं। आए दिन देश के किसी न किसी कौने से किसी महिला के साथ रेप और छेड़छाड़ जैसे मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला दिल्ली  का है जहां पर पिछले पांच महीने में करीब तीस लोग नेपाल से आई 22  वर्षीय लड़की की आबरु के साथ खिलवाड़ कर चुके हैं। यह घटना दिल्ली के जीबी रोड़ की है जहां पर इसे बेचा गया था। यह किसी तरह वहां से भागने में कामयाब हुई और पुलिस स्टेशन जाकर आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

पीड़िता द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद दिल्ली पुलिस, दिल्ली महिला आयोग और एक एनजीओ द्वारा जीबी रोड़ में रेड मारी गई, जिसके बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया जिसने पीड़ित को जबरन देह व्यापार में डाला था। दिल्ली महिला आयोग के अनुसार, महिला की मुलाकात पीड़ित से नेपाल में हुई थी। हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार आरोपी महिला ने पीड़ित को दुबई में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। पीड़िता मान गई और किसी तरह उसे भारत लाया गया और फिर उसे जीबी रोड के एक कोठे पर बेच दिया गया। यहां पर पीड़िता के साथ मारपीट की गई, उसे कई दिनों तक भूखा रखा गया और जबरन उसे करीब 30 लोगों के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया गया।

पीड़िता ने आयोग को बताया कि कुछ दिन पहले एक अफवाह फैली थी कि कोठे पर पुलिस की रेड पड़ने वाली है। कोठे के मालिकों द्वारा पीड़िता को किसी सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया था। इसी बीच उसे मौका मिल गया और वह वहां से भाग खड़ी हुई। वहां से भागने के बाद पीड़िता का संपर्क पूर्वी दिल्ली के कुछ लोगों से हुआ जिनकी मदद से पीड़िता एक एनजीओ जा पहुंची। इसके बाद  एनजीओ ने इसकी जानकारी दिल्ली महिला आयोग को दी और पुलिस की मदद से आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    NoMan'sLand
    Aug 15, 2017 at 7:22 am
    नेपाल जैसा गरीब देश की लड़कियां और ऐसे भी देश के कोने से आयी हुई लड़कियों के साथ एहि होता है.कभी कभी लगता है सच में गरीब के घर में लड़की पैदा होना एक मुसिबबत सा बन गया क्यों की लोग उसको जीने नहीं देते
    (0)(0)
    Reply