ताज़ा खबर
 

बारिश की लीला से परेशान हुए रामलीला आयोजक

दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने रामलीला आयोजकों के दांत खट्टे कर दिए हैं। आयोजकों के इंतजाम बारिश के आगे नाकाफी साबित हुए और लाखों रुपए के इंतजाम पर पानी फिर गया।

Author नोएडा | September 24, 2017 3:59 AM
रामलीला मंचन की एक तस्वीर। (Photo Source: Indian Express Archive)

दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने रामलीला आयोजकों के दांत खट्टे कर दिए हैं। आयोजकों के इंतजाम बारिश के आगे नाकाफी साबित हुए और लाखों रुपए के इंतजाम पर पानी फिर गया। मंचन के लिए दोबारा से मशक्कत करनी होगी। डिजिटल स्क्रीन से लेकर मंच को फिर से तैयार किया जाएगा। हालांकि सबसे ज्यादा नुकसान रामलीला मैदान में खाने के स्टॉल व झूले लगाने वालों को हुआ है। शहर में दो स्थानों पर बड़ी रामलीला का मंचन किया जा रहा है। श्रीराम मित्र मंडल की ओर से सेक्टर-62 में और नोएडा स्टेडियम में सनातन धर्म रामलीला समिति की ओर से रामलीला का आयोजन किया गया है। बारिश ने दोनों ही आयोजकों की कमर तोड़ दी है।

श्रीराम मित्र मंडल के महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने बताया कि हम पांच सालों से नोएडा स्टेडियम में मंचन करते आए हैं। लेकिन इस बार सेक्टर-62 में रामलीला का आयोजन किया गया। यहां प्राधिकरण की ओर से पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था नहीं की गई। निजी स्तर पर जितनी लाइटिंग की गई थी, बारिश ने पूरी मेहनत पर पानी फेर दिया। मंच का हाल भी बेहाल है। साउंड सिस्टम से लेकर दर्शकों के बैठने के लिए लगे सोफे, कुर्सियां आदि पानी मय हो चुके हैं।

वहीं, सनातन धर्म रामलीला समिति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि पहली बार डिजिटल स्क्रीन के साथ रामलीला का मंचन किया जा रहा था। लेकिन बारिश ने स्क्रीन को खराब कर दिया। पूरे मैदान में पानी भर चुका है। लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। किसी तरह दोबारा से पूरी व्यवस्था की जाएगी।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पहला उद्योग दिवस: छात्रों ने पेश किए 25 उत्पाद और करीब 250 पोस्टर
2 निर्भया कोष के प्रबंधन से सुप्रीम कोर्ट नाखुश
3 1 साल की बेटी को नाले में फेंक द‍िया, 56 घंटे बाद शव द‍िखा तो हुई एफआईआर
यह पढ़ा क्या?
X