ताज़ा खबर
 

पंजाब में हार: राजौरी सीट पर आ सकती है दरार, तीनों पार्टियों के लिए बनी नाक का सवाल

दिल्ली विधानसभा की एक सीट राजौरी गार्डन पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा और अकाली दल के रिश्तों के बीच खटास पड़ने की संभावना है।

Author नई दिल्ली | Published on: March 16, 2017 12:38 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

दिल्ली विधानसभा की एक सीट राजौरी गार्डन पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा और अकाली दल के रिश्तों के बीच खटास पड़ने की संभावना है। इस सीट पर आम आदमी पार्टी के जीते हुए उम्मीदवार जरनैल सिंह के विधानसभा से त्यागपत्र देने के बाद यहां पर उपचुनाव कराया जा रहा है, चुनाव 9 अप्रैल को है। यह चुनाव दिल्ली के तीनों बड़े राजनीतिक दल भाजपा, कांग्रेस और आप पार्टी के लिए नाक का सवाल होगा। दिल्ली की राजनीति के दो बड़े धुरंधर कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन और भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेता सुभाष आर्य इसी सीट से हैं।  राजौरी गार्डन विधानसभा में पंजाबी बहुल इलाका है। बीते दो विधानसभा चुनाव यहां से अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा लड़ रहे थे। एक बार उन्होंने यहां से कांग्रेस और आप पार्टी के उम्मीदवार को हराया था।

दूसरी बार आप पार्टी के जरनैल सिंह ने उन्हें चुनाव में हराया था। अकाली नेता सिरसा को भाजपा ने ये सीट दी थी। दिल्ली में भाजपा और अकाली दल में बरसों से गठजोड़ है। दोनों दल संयुक्त होकर चुनाव लड़ते हैं। दिल्ली में नगर निगम और विधानसभा की कुछ सीटें भाजपा अकाली दल के लिए छोड़ती रही है। जिसके एवज में राजधानी में अकाली दल सभी सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों का समर्थन करता है। इस बार पंजाब के चुनावों में अकाली दल और भाजपा गठबंधन की जिस तरह से हार हुई है, उसे लेकर भाजपा के दिग्गज नेता काफी परेशान हैं। भाजपा पंजाब में अपनी हार के लिए अकाली दल को जिम्मेदार मानती है।

लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति; पीएम मोदी ने सुझाया नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 योगेंद्र यादव ने खुला पत्र लिखकर आप कार्यकर्ताओं को दिया स्वराज इंडिया में आने का निमंत्रण
2 प्रशांत भूषण को बुरी तरह पीटने वाले को भाजपा ने बनाया प्रवक्‍ता, तेजिंदर पाल सिंह बग्‍गा ने जताया नरेंद्र मोदी, अमित शाह, मनोज तिवारी का शुक्रिया
3 लोकसभा में पीएम मोदी का ‘जय श्री राम’ के नारों से हुआ स्वागत
जस्‍ट नाउ
X