ताज़ा खबर
 

बारिश और जाम से फीका पड़ा त्योहार का रंग

रक्षाबंधन के मौके पर सोमवार को जहां बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांध कर खुशी बांटी वहीं दोपहर में हुई जोरदार बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी।
Author नई दिल्ली | August 8, 2017 03:55 am
राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सोमवार को जुटी भारी भीड़।

रक्षाबंधन के मौके पर सोमवार को जहां बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखी बांध कर खुशी बांटी वहीं दोपहर में हुई जोरदार बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। भारी बारिश और जलभराव ने दिल्ली-एनसीआर की रफ्तार रोक दी और लोगों को घटों जाम से जूझना पड़ा। वहीं दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो में भी खचाखच भीड़ रही और लोगों को घंटों मेट्रो स्टेशनों पर इंतजार करना पड़ा। बारिश के कारण सोमवार को पूर्वी, दक्षिणी और उत्तरी दिल्ली से लेकर बाहरी दिल्ली तक हर जगह सड़क पर जाम ही जाम रहा। वैकल्पिक रास्ते पर जाने वाले वाहनों से जाम को और बढ़ावा मिल गया और बड़ी बसें भी शार्टकट लेने के चक्कर में घंटों जाम में फंसी रहीं। पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी, आनंद विहार, गाजीपुर, कोंडली, घरौली से लेकर नोएडा तक लोगों को घंटों जाम से जूझना पड़ा। आनंद विहार बस अड्डे से नोएडा की ओर जाने वाली बसें कई घंटे तक नहीं आर्इं और लोग बारिश के बीच बसों के इंतजार में घंटों सड़क पर खड़े रहे। बारिश, जाम और बसों की दिक्कत का फायदा उठाते हुए तिपहिया वाहन चालकों ने पांच रुपए के बदले 50 रुपए प्रति सवारी तक वसूले।

रक्षाबंधन के दिन दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में मुफ्त यात्रा का लुत्फ उठाने के लिए निकलीं महिलाएं जहां एक तरफ घंटों सड़क पर फंसी रहीं वहीं दोपहर के बाद कुछ लोगों को घर से निकलने में खासी दिक्कत हुई। बसों में भी सड़क पर वातानुकूलित बसें ज्यादा दिखीं जिसमें महिलाओं को निशुल्क सवार होने की छूट नहीं थी। दिल्ली के कनॉट प्लेस व अधरधाम समेत कई इलाकों में जबरदस्त बारिश हुई। नोएडा व गाजियाबाद में भी मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में भारी जाम लग गया। त्योहार की भीड़भाड़, बारिश और डीटीसी की कई बसों के खराब हो जाने के कारण राजधानी के कई हिस्सों में यातायात बुरी तरह चरमरा गया। दिल्ली यातायात पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, धौला कुआं और आइटीओ जैसे कई मुख्य मार्गों व चौराहों पर वाहन रेंगते नजर आए। यातायात पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि दिल्ली सचिवालय के पास एक ऊंट के मृत पाए जाने के कारण आइटीओ से लक्ष्मी नगर जाने वाले विकास मार्ग पर यातायात बाधित रहा। वहीं धौला कुआं, रोशनआरा मार्ग और दिल्ली गेट पर डीटीसी की तीन बसों में तकनीकी खराबी आ जाने के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गर्इं। त्योहार के कारण गाजियाबाद की ओर भोपुरा बॉर्डर जाने वाले मार्ग पर और रोहिणी से पीरागढ़ी जाने के मार्ग पर भारी जाम लगा है। इसलिए कृपया इस मार्ग पर जाने से बचें। दिल्ली में जाम का नजारा इस कदर रहा कि बदरपुर से चलने वाले लोग पांच घंटे में पूर्वी दिल्ली पहुंचे। इसी तरह सीमापुरी से नोएडा जाने वालों को मेट्रो का सहारा लेकर पहले राजीव चौक फिर मंडी हाउस और फिर नोएडा के लिए मेट्रो पकड़नी पड़ी। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के वसुंधरा, वैशाली और इंदिरापुरम के लोगों को भी दिल्ली आने में खासी परेशानी उठानी पड़ी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.