ताज़ा खबर
 

आर्मी चीफ पर टिप्पणी के लिए संदीप दीक्षित को राहुल गांधी ने लगाई डांट, कहा-सेनाध्यक्ष के बारे में टिप्पणी करने की जरूरत नहीं

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ बिपिन रावत की तुलना 'सड़क के गुंडे' से की थी।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। ( File Photo)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेता संदीप दीक्षित को फटकार लगाई है और कहा है कि कांग्रेस नेताओं को आर्मी चीफ के बारे में टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के पुत्र संदीप दीक्षित ने देश के आर्मी चीफ बिपिन रावत की तुलना ‘सड़क के गुंडे’ से की थी। उनके इस बयान पर काफी बवाल मचा था और कई पार्टियों ने कांग्रेस से इस बयान के लिए माफी मांगने को कहा था। राहुल गांधी ने सोमवार (12 जून) को कहा, ‘ ये बिल्कुल गलत है, आर्मी चीफ के बारे में राजनीतिक लोगों को कमेंट करने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बेंगलुरु में द नेशनल हेराल्ड अखबार के नये एडिशन की लॉन्चिंग के मौके पर बोल रहे थे। 

बता दें कि पाकिस्तान सेना के बारे में बोलते हुए संदीप दीक्षित ने अपनी राय रखी और कहा था अगर पाकिस्तान की सेना उल जुलूल हरकत करती है तो करे, और बयानबाजी दे। लेकिन संदीप दीक्षित के मुताबिक उन्हें खराब तब लगता है जब भारत के भी थल सेना अध्यक्ष सड़क के एक गुंडे की तरह बयान देते हैं। संदीप दीक्षित ने कहा था कि पाकिस्तान का सेना अध्यक्ष ऐसा बयान देता है तो दे, उनकी फौज में क्या रखा है, वो एक माफिया टाइप लोग है। दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कहा कि उन्हें बुरा तब लगता है जब अपने देश के आर्मी चीफ भी ऐसा ही बयान देते हैं। संदीप दीक्षित ने कहा कि, हमारे देश में सौम्यता है, गहराई है, ताकत है। हमारा देश दुनिया के देशों में एक आदर्श है, लेकिन जब हम भी ऐसा बयान देते हैं तो ये ओछी हरकत लगती है। हालांकि इस बयान पर विवाद बढ़ने के बाद संदीप दीक्षित ने अपना बयान वापस ले लिया था।

राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम में केन्द्र सरकार पर भी तंज कसा। राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार की कई योजनाएं हैं, स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, सिट डाउन इंडिया, मूव लेफ्ट इंडिया, गो राइट इंडिया, लेकिन बावजूद इसके सरकार रोजगार सृजन में पीछे है। राहुल ने कहा कि रोजगार देने में नरेन्द्र मोदी सरकार को 100 नंबर में जीरो नंबर मिले हैं, जबकि पास मार्क्स ही 40 होता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App