बिना मशाल के ही निकला कांग्रेस का ‘मशाल जुलूस’, राहुल बोले- नहीं करता झूठ की राजनीति

दिल्ली पानी और बिजली की कटौती से परेशान है। ओखला, लोधी कॉलोनी, निजामुद्दीन, जंगपुरा, मालवीय नगर, कालकाजी जैसे इलाकों में बिजली और पानी की बहुत समस्या है।

Rahul Gandhi,Mashal Juloos,Torch protest,Water Crisis,Electricity crisis in delhi,Arvind kejriwal,Delhi CM,MCD,Mahatma Gandhi,Rahul Gandhi Politics
राहुल ने कहा, "मैं महात्‍मा गांधी की विचारधारा वाली राजनीति करता हूं। मैं झूठ और खोखले वादों की राजनीति नहीं करता।" (ANI)

दिल्‍ली में पानी और बिजली संकट के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने राजघाट से जुलूस निकाला। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मशाल जुलूस का नेतृत्व किया। जुलूस दिल्‍ली सचिवालय पर खत्‍म हुआ। हालांकि दिल्‍ली पुलिस ने कांगेस को जुलूस के दौरान मशाल और लालटेन जलाने से रोक दिया।

इस मौके पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, “भारत में इंटरनेट, सेल्‍फी का दौर है। मोदीजी और केजरीवाल जी लोगों को हर वक्‍त बेवकूफ नहीं बना सकते। जब एमसीडी वर्कर्स ने अपनी शिकायतों को लेकर दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री से मिले, सीएम बोले मैं आपको एक महीने की तनख्‍वाह दे सकता हूं, उससे ज्‍यादा मैं कुछ नहीं कर सकता। अगर कोई ऐसा कहता है तो वह एमसीडी कर्मचारियों की समस्‍या और उनका दर्द नहीं समझ सकता।”

राहुल ने जुलूस को संबोधित करते हुए कहा, “मैं झूठ बोलकर राजनीति कर ही नहीं सकता हूं, मेरे अंदर ये है ही नहीं। मैं महात्‍मा गांधी की विचारधारा वाली राजनीति करता हूं। मैं झूठ और खोखले वादों की राजनीति नहीं करता।”

Read more: बीजेपी-कांग्रेस के बीच सोशल मीडिया पर छिड़ा CARTOON WAR, ऐसे कर रहे एक दूसरे पर हमले

इस बीच कांग्रेस नेताओं से बहस करने जा रहे आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह, दिलीप पांडेय और राघव चडढा को दिल्‍ली पुलिस ने जुलूस स्‍थल से हिरासत में ले लिया है।

इन दिनों दिल्ली पानी और बिजली की कटौती से परेशान है। ओखला, लोधी कॉलोनी, निजामुद्दीन, जंगपुरा, मालवीय नगर, कालकाजी जैसे इलाकों में बिजली और पानी की बहुत समस्या है।

दूसरी तरफ दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लोगों को दिलासा दिया है कि उनकी सरकार बिजली कंपनियों पर सख्त एक्शन लेकर इस समस्या से निजात दिलाएंगे।