ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी भी नहीं जाएंगे लालू की बीजेपी भगाओ, देश बचाओ रैली में, जानिए क्यों

बिहार की सत्ता से बाहर होने के बाद यह लालू यादव की पार्टी की पहली बड़ी रैली है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (photo source – Indian express)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को होने वाली आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की रैली में शामिल नहीं होने की अटकलें हैं। राहुल गांधी नार्वे की यात्रा पर जा रहे हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट करके बताया कि ‘मैं नार्वे के विदेश मामलों के मंत्रालय के निमंत्रण पर कुछ दिनों के लिए ऑस्लो की यात्रा पर रहूंगा।’ उन्होंने बताया कि नॉर्वे के नेताओं और कारोबारियों और रिसर्च इंस्टिट्यूट्स के साथ मिलने और विचारों के आदान-प्रदान को लेकर आशान्वित हूं। लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल रविवार को पटना के गांधी मैदान में ‘बीजेपी भगाओ देश बचाओ’ रैली करने जा रही है।

बिहार की सत्ता से बाहर होने के बाद यह लालू यादव की पार्टी की पहली बड़ी रैली है। बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के एनडीए के साथ गठबंधन करने के बाद, लालू यादव की पार्टी सत्ता से बाहर हो गई थी। विपक्ष की इस रैली में पहले ही कई बड़े नेताओं ने आने से मना कर दिया है। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती और लेफ्ट पार्टियों ने इसमें आने से इनकार कर दिया है।

हालांकि कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि वह रैली का समर्थन करती है। राज्य सभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद को समर्थन के लिए रैली में भेजा जा सकता है। लालू प्रसाद यादव लंबे समय से गांधी परिवार के सपोर्टर रहे हैं। राहुल गांधी ने पहले संकेत दिया था कि वह पटना में होने वाली लालू की रैली में उपस्थित होंगे। लेकिन विश्लेषकों ने मानना है कि रैली में गांधी परिवार की उपस्थिति कांग्रेस की संभावनाओं को प्रभावित कर सकती है, क्योंकि लालू और उनके बेटे भ्रष्टाचार के कई मामलों में उलझे हुए हैं। यह राहुल गांधी की इस साल की तीसरी विदेश यात्रा है। पिछले महीने राहुल गांधी यूके की यात्रा पर थे। इससे पहले वह मार्च में इटली की यात्रा पर गए थे।

Next Stories
1 जेटली मानहान‍ि केस: अरव‍िंद केजरीवाल को हाईकोर्ट ने लताड़ा
2 AIMPLB बोर्ड ने मुसलमानों और शरिया का मजाक बना दिया: अहमद बुखारी
3 निजता का अधिकार: जज बेटे ने राइट टू प्राइवेसी पर अपने ही पिता के फैसले को पलटा
ये पढ़ा क्या?
X