ताज़ा खबर
 

यौन उत्पीड़ने के आरोपी पचौरी को टेरी ने किया विदा, अशोक चावला बनाए गए नए कुलपति

छात्रों के एक समूह ने पचौरी के हाथों से डिग्रियां लेने से मना कर दिया था।

Author नई दिल्ली | Updated: August 31, 2016 2:44 AM
R K Pachauri, R K Pachauri case, R K Pachauri sexual harrasment case, sexual harrasment case, TERI sexual harrasment case, TERI, india newsटेरी के पूर्व कुलपति आरके पचौरी

टीईआरआइ (टेरी) ने यौन उत्पीड़न के आरोपी आरके पचौरी के साथ नाता तोड़ते हुए पूर्व वित्त सचिव अशोक चावला को विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त कर दिया है। चावला को पचौरी की जगह नियुक्त करने की घोषणा छात्रों के समक्ष प्रति कुलपति राजीव सेठ ने की।इससे पहले चावला को टीईआरआइ का अध्यक्ष नियुक्त किया गया और वे पचौरी का स्थान लेंगे। पचौरी ने मार्च में संस्थान के दीक्षांत समारोह में भाग लेने में एक संवाद के जरिए असमर्थता जताई थी और छुट्टी पर चले गए थे क्योंकि छात्रों के एक समूह ने उनके हाथों से डिग्रियां लेने से मना कर दिया था।

यह पूछे जाने पर कि क्या पचौरी का टीईआरआइ और उसके विश्वविद्यालय से रिश्ता खत्म हो गया है, सेठ ने पूरे घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा ‘हां।’ उन्होंने कहा, हालांकि यह निर्णय 19 अगस्त को हुई बैठक में लिया गया था लेकिन प्रबंधन बोर्ड की बैठक सोमवार को हुई। सेठ ने कहा, इसलिए मैंने सोचा कि इसके बाद ही छात्रों को बताना ठीक होगा। मैंने छात्रों को इसकी जानकारी मंगलवार को दी।

Next Stories
1 दिल्ली विश्वविद्यालय में लगे लिंग्दोह कमेटी के खिलाफ पोस्टर
2 दिल्ली: देह व्यापार में शामिल अंतरराष्ट्रीय गिरोह बेनकाब, 40 कमरों में 250 लड़कियां बना रखी थी बंधक
3 दिल्ली: एलजी नजीब जंग ने किए अधिकारियों के तबादले, सीएम केजरीवाल बोले- पीएम मोदी दिल्ली को कर रहे हैं तबाह
यह पढ़ा क्या?
X