scorecardresearch

पंजाब के सीएम भगवंत मान अपने मंत्रियों के साथ दो दिन के दिल्ली दौरे पर, केजरीवाल खुद सिखाएंगे अपना गवर्नमेंट मॉडल

Delhi News: मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ दिल्ली पहुंच चुके हैं, जहां वह दिल्ली के स्कूल, हॉस्पिटल और मोहल्ला क्लीनिक का दौरा करेंगे।

पंजाब के सीएम भगवंत मान अपने मंत्रियों के साथ दो दिन के दिल्ली दौरे पर, केजरीवाल खुद सिखाएंगे अपना गवर्नमेंट मॉडल
Punjab Bhagwant mann News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (ट्विटर: @BhagwantMann)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने मंत्रियों के साथ दो दिन के दिल्ली दौरे पर हैं। उनके इस दौरे की शुरुआत आज सोमवार को हो गयी है, जिसमें भगवंत मान के साथ पंजाब कैबिनेट के मंत्रियों की टीम दिल्ली में “केजरीवाल के गवर्नेंस मॉडल” को समझेंगी। इस दौरान मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ शहर के सरकारी स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक और अस्पतालों का दौरा करेंगे।

दिल्ली सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल खुद पंजाब के अपने समकक्ष को बताएंगे कि कैसे उन्होंने पिछले सात सालों में दिल्ली की शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारा है। इसके साथ ही बयान में आगे कहा गया, “दोनों सरकारों को एक-दूसरे की अच्छी नीतियों से सीखने की जरुरत हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा जनता की भलाई के लिए कार्य कर पाए”

दिल्ली सरकार ने आगे अपने बयान में कहा, “पंजाब से आने वाले प्रतिनिधि मंडल को बताया जाएगा कि कैसे दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को प्राइवेट से अच्छा कर दिया है। प्रतिनिधि मंडल दिल्ली में सरकारी स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक और अस्पतालों का दौरा करेगा। मोहल्ला क्लीनिकों के कारण ही दिल्ली में सरकारी अस्पतालों में आने वाले मरीजों की संख्या में बड़ी गिरावट आई हैं।”

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री भगवंत मान सबसे पहले दिल्ली दिल्ली के कालका जी स्थित डॉक्टर अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ एक्सीलेंस जाएंगे। फिर उसके बाद चिराग दिल्ली के एक मोहल्ला क्लीनिक जाएंगे, जहां वे मंत्रियों के साथ बारीकियों को समझेंगे। उसके बाद वे कौटिल्य सरकारी सर्वोदय बाल विद्यालय चिराग एनक्लेव, जहां वे बच्चों के भी मिल सकते हैं। फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर स्कूल में बने स्विमिंग पूल का उद्घाटन करेंगे। अंत में वह दिलशाद गार्डन स्थित राजीव गांधी हॉस्पिटल जाएंगे।

भगवंत मान के इस दौरे पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि “सीएम भगवंत मान का दिल्ली दौरा वास्तविक मुद्दों से भटकने के लिए हैं। यह अन्य चुनावों के लिए फोटो सेशन और पंजाब के खजाने की बर्बादी है। पंजाब को वित्तीय, किसानों और बिजली संकट से बाहर निकलने के लिए एक अच्छी नीति की जरूरत है। स्थानीय समस्याओं को स्थानीय समाधान की आवश्यकता है।”

चुनाव में किया था वादा: आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब विधानसभा चुनावों में राज्य के घर कोने दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक की तर्ज पर 16 हजार पिंड क्लीनिक बनाने का वादा किया था।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री भी कर चुके हैं दौरा: कुछ समय पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टॅलिन भी दिल्ली के स्कूल और मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने पूर्वी दिल्ली स्थित राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय का दौरा किया था।

पढें नई दिल्ली (Newdelhi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट