ताज़ा खबर
 

जेल में लटका मिला कैदी का शव

मंडोली जेल में एक कैदी ने मंगलवार को फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और जेल प्रशासन ने पाया कि 27 साल का पवन कुमार ग्रिल के सहारे फांसी पर लटका हुआ है।

Author नई दिल्ली, 12 जुलाई। | July 13, 2018 07:20 am
पुलिस के अनुसार फांसी की वजह रिश्तेदारों का न मिलने आना हो सकता है

मंडोली जेल में एक कैदी ने मंगलवार को फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और जेल प्रशासन ने पाया कि 27 साल का पवन कुमार ग्रिल के सहारे फांसी पर लटका हुआ है। घटनास्थल से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इस कारण आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए अस्पताल में रखवा दिया है। हालांकि, पुलिस का कहना है कि कुछ महीने से पवन के रिश्तेदार जेल में उससे मिलने के लिए नहीं आ रहे थे। माना जा रहा है कि इस कारण उसने यह कदम उठाया होगा।

मिली जानकारी के मुताबिक पवन उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई का रहने वाला था। साल 2014 में दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में हुई एक लूटपाट के मामले में पुलिस ने पवन को गिरफ्तार किया था। साल 2017 में अदालत सुनवाई के बाद पवन को सात साल की सजा सुनाई थी। इन दिनों पवन वह मंडोली जेल नंबर-14, सेल नंबर-3 में अपनी सजा काट रहा था। शुरुआत में उसके परिजनों ने आकर उससे एक-दो बार मुलाकात की, लेकिन उसके बाद कोई नहीं आया। इसकी वजह से वह काफी हताश रहने लगा। मंगलवार सुबह कैदियों ने उसे अपने सेल के दरवाजे की ग्रिल में चादर से फंदा बनाकर लटके हुए देखा। इसके बाद इसकी सूचना जेल प्रशासन को दी गई। पुलिस का कहना है कि फिलहाल इस मामले की जानकारी परिजनों को दे दी गई है। उनके आने के बाद शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App