ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से भाषण देने के लिए मांगे सुझाव

लोकतंत्र में जन भागीदारी और विकास के कार्यों में जनता को जोड़ने के महत्त्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले..

लोकतंत्र में जन भागीदारी और विकास के कार्यों में जनता को जोड़ने के महत्त्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले के प्राचीर से दिए जाने वाले अपने भाषण के विषयों पर जनता से सुझाव मांगे हैं।

आकाशवाणी पर मन की बात कार्यक्रम में अपने संबोधन में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ गंगा, स्वच्छ भारत पर सुचित्रा राघवाचारी के सुझावों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इससे मुझे एक विचार आया। इस बार 15 अगस्त को मुझे क्या बोलना चाहिए, क्या आप मुझे सुझाव भेज सकते हैं। ‘माईजीओवी’ पर भेज सकते हैं, आकाशवाणी, प्रधानमंत्री कार्यालय में चिट्ठी लिख सकते हैं। मोदी ने कहा- मैं मानता हूं, शायद यह एक अच्छा विचार है कि 15 अगस्त के मेरे भाषण के लिए जनता जनार्दन से सुझाव लिए जाएं। मुझे विश्वास है कि आप जरूर अच्छे सुझाव भेजेंगे।

प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के हरदा जिले के सरकारी अधिकारियों की पूरी टीम के कार्यों और ‘ब्रदर नंबर वन’ पहल का जिक्र करते कहा कि इसके तहत वो सबसे उत्तम भाई है जो अपनी बहन को रक्षाबंधन पर एक शौचालय भेंट करे। यह काम रक्षाबंधन के पर्व पर वो कर रहे हैं और रक्षाबंधन का अर्थ कैसा बदल गया। वे हरदा जिले के सरकारी अधिकारियों की पूरी टीम को बहुत-बहुत बधाई देते हैं। उन्होंने छत्तीसगढ के राजनंदगांव में एक छोटे से गांव केश्ला के शौचालय मुहिम का जिक्र किया जिससे वहां किसी भी व्यक्ति को खुले में शौच नहीं जाना पड़ता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App