ताज़ा खबर
 

पत्नी के साथ अवैध संबंध के संदेह में पुजारी ने की युवक की हत्या, मंदिर की छत पर मिली अधजली लाश

पुलिस को पुजारी की बात पर यकीन नहीं हुआ क्योंकि बाहर के किसी के आने के सबूत नहीं मिल रहे थे। काफी देर तक शव की पहचान नहीं हो सकी थी।

Author नई दिल्ली | September 28, 2017 4:23 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल संकेत के तौर पर किया गया है।

गांधीनगर की कैलाश कॉलोनी में एक मंदिर के पुजारी ने अपनी पत्नी से अवैध संबंध के संदेह पर अपने ही गांव के युवक की हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को छत पर रखकर आग के हवाले कर दिया। बुधवार सुबह जब युवक की अधजली लाश मिलने से सनसनी फैली तो पुलिस ने चार घंटे में ही मामले का खुलासा करते हुए हत्या के आरोप में मंदिर के पंडित उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया।  शाहदरा जिले की पुलिस उपायुक्त नुपुर प्रसाद के मुताबिक बुधवार सुबह पुलिस को गांधीनगर के एक प्राचीन शिव मंदिर की छत पर स्थित स्टोर रूम के पास एक युवक की अधजली लाश मिलने की सूचना मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी ने अंजान बनने की कोशिश की। पुलिस ने लाश पलटी तो तेज बदबू आई। जिससे जाहिर हुआ कि लाश दो-तीन दिन पुरानी है पर उसमें आग आज लगाई गई। मंदिर के पुजारी ने पुलिस को बताया कि रात के समयमंदिर का ताला बंद होता है और मंदिर में कोई नहीं रहता। हालांकि पुलिस को पुजारी की बात पर यकीन नहीं हुआ क्योंकि बाहर के किसी के आने के सबूत नहीं मिल रहे थे। काफी देर तक शव की पहचान नहीं हो सकी थी।

इससे पुलिस का संदेह मंदिर के पुजारी लखन दुबे और पत्नी पर गया। कड़ाई से पूछताछ में हकीकत सामने आ गई। दोनों ने हत्या के बाद शव जलाने की बात स्वीकार कर ली। युवक की पहचान 30 साल के चंद्रशेखर के रूप में हुई। वह मंदिर के पुजारी लखन के गांव मथुरा का ही रहने वाला था। शुरुआती जांच में पता चला है कि चंद्रशेखर और पुजारी की पत्नी के बीच कभी नजदीकी संबंध थे लेकिन कुछ समय से वह चंद्रशेखर से पीछा छुड़ाना चाहती थी।  दूसरी ओर चंद्रशेखर उनके पीछे पड़ा था और महिला के ऊपर बुरी नजर रखता था। तीन दिन पहले दंपती ने उसे घर बुलाया और रस्सी से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। लाश को स्टोर रूम में रख दिया। वह रात के समय लाश को ठिकाने लगाना चाहते थे लेकिन पुलिस की गश्त और सायरन की गूंजती आवाजों को सुनकर हिम्मत नहीं कर पाए। मंगलवार रात लाश से तेज बदबू आने लगी तो उस पर तेल डालकर आग लगा दी पर आखिर दोनों हत्या के आरोप में पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यशवंत सिन्हा के पक्ष में उतरे सिसोदिया, अर्थव्यवस्था की जर्जर स्थिति पर जताई चिंता
2 दिल्ली: केजरीवाल सरकार का फैसला 15000 अतिथि शिक्षक किए जाएंगे नियमित
3 मोदी के इस मंत्री ने अपने हाथों से साफ की पान और गुटखे की पीक से रंगी दीवारें
ये पढ़ा क्या?
X