posters in aam adami party protest delhi maange atal se pehle anil ki chutti - आम आदमी पार्टी की रैली में दिखा पोस्टर: दिल्ली मांगे अटल से पहले अनिल की छुट्टी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

आम आदमी पार्टी की रैली में दिखा पोस्टर: दिल्ली मांगे अटल से पहले अनिल की छुट्टी

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राजधानी दिल्ली में बुधवार (13 जून) को एक मार्च निकाला। इस मार्च के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल को दिल्ली से हटाने की मांग कर रहे थे। लेकिन मार्च में जिस पोस्टर का इस्तेमाल किया गया था वो पोस्टर अब विवादों में है।

आम आदमी पार्टी के इसी पोस्टर पर विवाद हुआ है। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाला गया एक पोस्टर विवादों में आ गया है। इस पोस्टर में लिखा हुआ है कि ‘दिल्ली मांगे अटल से पहले अनिल की छुट्टी’। दरअसल आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राजधानी दिल्ली में बुधवार (13 जून) को एक मार्च निकाला। इस मार्च के दौरान पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल को दिल्ली से हटाने की मांग कर रहे थे। लेकिन मार्च में जिस पोस्टर का इस्तेमाल किया गया था वो पोस्टर अब विवादों में है। पोस्टर पर लिखे शब्दों की हर जगह निंदा की जा रही है।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की इन दिनों तबियत खराब है। तबियत खराब होने की वजह से वो दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। सभी लोग अटल बिहारी वाजपेयी के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। इस बीच ‘ आप पार्टी के पोस्टरों में यह लिखा जाना कि अटल से पहले अनिल की छुट्टी’ काफी विवादास्पद है। हालांकि यह विवादित पोस्टर मीडिया में आने के बाद पार्टी की तरफ से कहा गया है कि वो ऐसे पोस्टरों की निंदा करते हैं। पार्टी नेताओं ने कहा है कि उन्होंने कार्यकर्ताओं से ऐसे पोस्टरों के इस्तेमाल ना करने की सख्त हिदायत भी दी है।

इस वक्त दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने कैबिनेट के कुछ सहयोगियों के साथ उप राज्यपाल अनिल बैजल के घर पर धऱने पर बैठ गए हैं। आईएसएस अफसरों पर कार्रवाई और इन अफसरों के हड़ताल तोड़ने संबंधी आदेश राज्यपाल द्वारा जारी करने की मांग को लेकर अरविंद केजरीवाल एंड टीम पिछले तीन दिनों से उपराज्यपाल के घर वेटिंग रुम में धरना दे रहा है। उपमुख्यंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने वेटिंग रुम में ही भूख हड़ताल की भी शुरुआत कर दी है। इन नेताओं ने साफ कहा है कि जब तक उपराज्यपाल उनकी मांगों को नहीं मान लेते तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App