ताज़ा खबर
 

दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने की अश्लील हरकत

महिला प्रशिक्षार्थी की शिकायत मिलते ही दूसरे पुलिस वाले को भेजकर संतराम को काबू में किया गया। शुरुआती जांच में उसके नशे में होने की बात सामने आई।

Author नई दिल्ली | July 26, 2017 02:52 am
प्रतीकात्मक तस्वीर।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शोध कर रही एक जर्मन छात्रा के सामने अश्लील हरकत करने के दो दिन बाद ही दिल्ली पुलिस के एक कांस्टेबल ने महिला प्रशिक्षार्थी पुलिस के साथ शर्मिंदगी भरी हरकर कर महकमे को दागदार कर दिया। पुलिस प्रशिक्षण स्कूल झरौंदा में हुई इस घटना की शुरुआती जांच में ही आरोपी कांस्टेबल संतराम को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने यौन उत्पीड़न समिति (सेक्शुअल हरासमेंट कमेटी) को जांच का जिम्मा सौंप दिया है। झरौंदा पुलिस प्रशिक्षण स्कूल के प्राचार्य और उपायुक्त परमादित्य के मुताबिक 22 जुलाई की इस घटना में कांस्टेबल संतराम ने शाम में वहां प्रशिक्षण ले रही महिला प्रशिक्षुओं के सामने नग्न होकर अशोभनीय हरकत करने लगा। महिला प्रशिक्षार्थी की शिकायत मिलते ही दूसरे पुलिस वाले को भेजकर संतराम को काबू में किया गया। शुरुआती जांच में उसके नशे में होने की बात सामने आई।

उधर इस घटना के बाद लापरवाह कर्मचारियों की वजह से दिल्ली पुलिस को एक बार फिर शर्मिंदा होना पड़ रहा है। शनिवार शाम झरौंदा कला स्थित पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज में तैनात संतराम ने छत पर चढ़कर अपने कपड़े उतार दिए और महिला सहकर्मियों के सामने ही गंदी हरकत करने लगा। शुरुआत में कपड़े उतारने की घटना को आरोपी हवलदार के नहाने से जोड़ा जा रहा था पर जैसे ही मामला प्रकाश में आया तुरंत उस पर कार्रवाई शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि मेस में खाना खाते समय आरोपी ने प्रशिक्षु महिला कांस्टेबल को गलत तरीके से छुआ भी था। आरोप है कि उस समय वह नशे में था और उसने पीड़ित को धमकी भी दी कि अगर उसने इस बारे में किसी को भी बताया तो उसके साथ ठीक नहीं होगा। खाना खाकर आरोपी कांस्टेबल मैस से छत पर चला गया और उसने कपड़े उतार दिए। महिला सहकर्मियों ने इस बारे में ड्यूटी अफसर को जानकारी दी। जिसके बाद उसे नीचे उतारा गया।

शनिवार को ही जेएनयू की एक शोध छात्रा के सामने 32 साल के युवक ने अश्लील और अनैतिक व्यवहार करने का मामला सामने आया था। पुलिस ने दर्ज शिकायत के बाद छात्रा से मिली कार के फोटो के आधार पर उसे पलवल के होटल गांव से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने छात्रा की सूझबूझ की प्रशंसा भी की थी। जर्मनी की रहने वाली एक 33 साल की छात्रा अरनिका अहलाद जेएनयू से पीएचडी कर रही है। गुरुवार को दोपहर पौने तीन बजे वह ग्रेटर कैलाश-2 में अपने कमरे के बाहर कुत्ते के साथ घूम रही थी तभी आरोपी युवक ने पहले अश्लील हरकत की और बाद में पतलून खोल लिया था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App