ताज़ा खबर
 

दिल्ली यूनिवर्सिटी में दिखे “ISIS” समर्थित नारे! छात्र संघ सचिव ने की पुलिस में शिकायत

पुलिस के मुताबिक छात्र ने शिकायत में कहा है कि उसने यूनिवर्सिटी कैंपस में "आईएसआईएस" के नारो के पोस्टर देखे हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय।

दिल्ली पुलिस ने बीते शनिवार (27 मई) को कहा है कि उन्हें दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्र संघ सचिव से एक शिकायत मिली है। पुलिस के मुताबिक छात्र ने शिकायत में कहा है कि उसने यूनिवर्सिटी कैंपस की दीवार पर “आईएसआईएस” समर्थन वाले स्लोगन लिखे देखे हैं। इस मामले को लेकर नॉर्थ जोन के डीसीपी जतिन नरवाल ने जानकारी दी है। शिकायत दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ सचिव अंकित सिंह सांगवान ने की है। अंकित भारतीय जनता पार्टी के यूथ विंग एबीवीपी के सदस्य भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मौरीस नगर थाना एसएचओ को दी गई शिकायत में कई और पोस्टर्स देखे जाने का दावा भी अंकित ने किया है।

अंकित ने दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में यह भी कहा है कि उसे स्कूल ऑफ इक्नॉमिक्स के छात्रों ने इसकी जानकारी दी थी। अंकित के मुताबिक जब वह वहां पर पहुंचा तो उसने पोस्टरों पर ‘I am SYN ISIS’ लिखा हुआ देखा। अंकित का दावा है कि ‘I am SYN ISIS’ का मतलब है कि हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं। वहीं अंकित ने शिकायत में यह भी कहा गया है कि सोशल वर्क डिपार्टमेंट कैंपस में भी उसने कुछ पोस्टर देखें हैं जिनमें “जस्टिस फॉर नक्सल्स”, “AFSPA” और “आजादी” के स्लोगन से लिखा हुआ था।  हालांकि अंकित ने यह भी शिकायत में कहा है कि यह नारे दूसरी भाषा में लिखे हुए थे जिनका अर्थ वह समझ नहीं पाए।

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर डीयू की है। इसे अमित तनवर नाम के शख्स ने ट्वीट किया है। (Source: Twitter/)‏ @amittanwarabvp

वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक कथित आईएस समर्थित नारो को लेकर एबीवीपी के सदस्यों ने कहा है कि अगर इस मामले की सही से जांच नहीं की गई तो वह आंदोलन करेंगे। वहीं हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक अंकित का दावा है कि कैंपस में मौजूद सीसीटीवी कैमरा फुटेज की मदद से यह पता लगाने में मुश्किल नहीं होगी कि यह हरकत किसने की है। साथ ही अंकित ने यह भी कहा है कि इस मामले को लेकर वह कॉलेज प्रशासन से भी बात करेंगे। वहीं अंकित ने शिकायत में यह भी कहा है कि इस मामले में न सिर्फ कड़ा ऐक्शन लिया जाए बल्कि दीवारों को दोबारा पेंट करवाया जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X