ताज़ा खबर
 

सजा के बाद डेरा समर्थकों की हिंसा की झूठी खबर देने वाला हिरासत में

पुलिस का दावा है कि रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और धार्मिक स्थलों के आसपास ही नहीं, बल्कि सभी बार्डर इलाकों में सघन तैनाती के साथ आला अधिकारी स्थित पर नजर रखे हुए हैं।

Author नई दिल्ली | August 29, 2017 4:22 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

डेरा सच्चा प्रमुख राम रहीम को सजा मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया और वाट्सऐप पर अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखते हुए उत्तर-पूर्वी जिला से इसी तरह की शिकायत मिलने के बाद एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। पुलिस का दावा है कि रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और धार्मिक स्थलों के आसपास ही नहीं, बल्कि सभी बार्डर इलाकों में सघन तैनाती के साथ आला अधिकारी स्थित पर नजर रखे हुए हैं। दिल्ली हाई अलर्ट पर है और यहां धारा 144 लागू है।  पुलिस प्रवक्ता मधुर वर्मा ने बताया कि डेरा प्रमुख को सजा सुनाए जाने के बाद की परिस्थितियों पर नजर रखते हुए आला अधिकारियों की मौजूदगी में गश्त जारी है। अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। रात में भी जरूरत पड़ने पर और अर्द्धसैनिक बलों को तैनात किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर सोशल मीडिया से अफवाह फैलाकर माहौल को तनावपूर्ण बनाने की कोशिश की जा रही है। इसी तरह के एक मामले में उत्तर-पूर्वी जिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। पुलिस का अनुरोध है कि लोग इस तरह की किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें।

वर्मा का यह भी कहना है कि पुलिस ने न तो किसी स्कूल को बंद रखने और न ही किसी मार्ग के फेरबदल के निर्देश दिए हैं। संवेदनशील जगहों जैसे मंदिर, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त बल तैनात कर स्थिति को काबू करने की कोशिश की जा रही है। धारा 144 की समीक्षा भी की जा रही है और यह तय किया जा रहा है कि जहां कहीं भी ज्यादा लोग जमा हों वहां ऐसी कोई स्थिति पैदा न हो पाए। दिल्ली से सटे हरियाणा, गाजियाबाद व नोएडा बार्डर पर भी अवरोधक लगाकर जांच की जा रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App