ताज़ा खबर
 

ठगों ने खाते से निकाले 1.57 लाख

शातिर ठगों ने एक डाकघर कर्मचारी के खाते से करीब डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए। ठगों ने फर्जी एटीएम कार्ड के जरिए रुपए निकाले और 40 हजार रुपए एक महिला के खाते में आॅनलाइन ट्रांसफर कर दिए।

Author नई दिल्ली | Updated: June 25, 2017 4:39 AM
यह चित्र प्रतीक के तौर पर लिया गया है

पहाड़गंज इलाके में शातिर ठगों ने एक डाकघर कर्मचारी के खाते से करीब डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए। ठगों ने फर्जी एटीएम कार्ड के जरिए रुपए निकाले और 40 हजार रुपए एक महिला के खाते में आॅनलाइन ट्रांसफर कर दिए। कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इससे पहले भी इस जिले में ऐसी कई वारदातें सामने आ चुकी हैं।
सूत्रों के मुताबिक, मध्य जिला में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो एटीएम बूथ पर लोगों को गुमराह कर उनका एटीएम कार्ड बदल देता है, और खाते से रुपए निकाल लेता है। करोल बाग थाने में तैनात सिपाही संदीप व विपिन ने 17 जून को हरियाणा के भिवानी में रहने वाले ऐसे ही एक शातिर ठग अमित (22) को गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि ताजा मामले में बाहरी दिल्ली अलीपुर के जिंदपुर गांव के मांगेराम मेघदूत भवन डाक विभाग के मल्टीटास्किंग स्टाफ के पद पर कार्यरत हैं। वह झंडेवालान के रानी झांसी रोड स्थित स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के एटीएम से 11 मई को रुपए निकालने गए थे, लेकिन एटीएम में गलत पिन बताने के कारण रुपए नहीं निकले।

मांगेराम बैंक पहुंचे और चेक से रुपए निकालने की कोशिश की तो पता चला उनके खाते में महज 144 रुपए हैं। जब उन्होंने बैंककर्मियों से पूछा तो पता चला कि उनके खाते में से 1 मई से आठ बार में 1.57 लाख रुपए निकाले गए हैं। आरोपियों ने चार बार में 20-20 हजार रुपए, एक बार में 10 हजार व एक बार में 29500 रुपए निकाले, जबकि एक बार उनके खाते से 40 हजार रुपए नांगलोई के पास राजेंद्र पार्क एक्सटेंशन में रहने वाली एक महिला के खाते में ट्रांसफर भी किए गए। मांगेराम की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर पहाड़गंज थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इंजीनियर युवती से बलात्कार का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार

नोएडा के सूरजपुर क्षेत्र में एक इंजीनियर युवती के साथ सोसायटी के गार्ड ने बलात्कार करने की कोशिश की। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। थाना सूरजपुर के प्रभारी मनीष सक्सेना ने बताया कि पीड़ित इंजीनियर है और सूरजपुर में रहती है। शुक्रवार रात करीब 1 बजे सोसायटी का गार्ड राजकुमार नशे में युवती के घर पहुंचा और जबरन घर में घुस कर युवती से बलात्कार करने का प्रयास किया।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चुनाव आयोग के फैसले के बाद दिल्ली में मध्यावधि चुनाव की दस्तक
2 कार ने चार को कुचला, दो की मौत
3 ईद के चांद की तैयारी में रोशन हुए बाजार
ये पढ़ा क्या?
X