ताज़ा खबर
 

केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ चुकीं बीजेपी की महिला नेता को फेसबुक पर अभद्र और धमकी भरे मैसेज, आरोपी गिरफ्तार

नुपूर शर्मा संघ की स्टूडेंट विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़ी रही हैं। साल 2008 के दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के चुनाव में कांग्रेस की छात्र शाखा NSUI को हराकर उन्होंने अध्यक्ष पद का चुनाव जीता था।

Author नई दिल्ली। | June 5, 2017 2:32 PM
बीजेपी नेता नुपूर शर्मा को धमकी भरे मैसेज। (Photo Source: Twitter/Nupur Sharma)

बीजेपी नेता और नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी और बीजेपी की प्रवक्ता नुपूर शर्मा को अभद्र मैसेज भेजने और धमकी देने का मामला सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने बीजेपी नेता नुपूर शर्मा का कथित रूप से पीछा करने के आरोप में एक शख्स को सोमवार को गिरफ्तार किया। इंडिया टुडे के मुताबिक आरोपी शख्स पर फेसबुक, ट्विटर, ई-मेल और टैक्सट संदेश के जरिए शर्मा को अभद्र और धमकी भरे मैसेज भेजने का आरोप है। आरोपी गुजरात के वडोदरा का रहने वाला है। बीजेपी नेता ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया कि पहले तो आरोपी के मैसेज को नजरअंदाज कर देती थी, लेकिन वह बाद में उनकी बहन को भी मैसेज करने लगा। उन्होंने कहा कि आरोपी ने उन्हें पहली बार अप्रैल में फोन किया और अश्लील बातें करने लगा। वह शर्मा को उस वक्त फोन करता था जब वह किसी चैनल पर लाइव शो में मौजूद होती थीं।

बीजेपी नेता को धमकी देने के मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपी ने निजता (Privacy) का उल्लंघन किया और शर्मा के परिवार के विवरण का उपयोग किया। यही नहीं आरोपी ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया और उन्हें अंजाम भुगतने की धमकी दी। रिपोर्ट के मुताबिक पार्टी का सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस शर्मा की सुरक्षा की समीक्षा कर रही है। इससे पहले अप्रैल में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पीछा करने का मामला सामने आया था। कुछ लड़के ईरानी की कार का पीछा कर रहे थे। जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में दिल्ली यूनिवर्सिटी के चार छात्रों को गिरफ्तार किया गया था। बाद में चारों को जमानत दे दी गई थी।

कौन हैं नुपूर शर्मा?
नुपूर शर्मा संघ की स्टूडेंट विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) से जुड़ी रही हैं। साल 2008 के दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के चुनाव में कांग्रेस की छात्र शाखा NSUI को हराकर उन्होंने अध्यक्ष पद का चुनाव जीता था। शर्मा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से एलएलएम किया हुआ। साल 2015 में नुपूर शर्मा ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में वह 31 हजार वोटों से हार गई थीं। चुनाव में नुपूर दूसरे स्थान पर रही थीं। वहीं, राज्य की पूर्व मंत्री किरण वालिया को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा था।

केजरीवाल की पत्नी ने किया ट्विट; कहा कपिल ने जैसा बीज बोया है वैसा ही काटेंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App