ताज़ा खबर
 

चोरों ने यू-ट्यूब से सीखा मोबाइल चोरी करना

पुलिस ने चोरी के मोबाइल खरीदने वाले दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो चोरी और झपटमारी के मोबाइल का पूरा हुलिया बदल देते थे।

Author नई दिल्ली | June 25, 2017 2:35 AM
Dalit Massacre, Dalit Massacre in allahabad, Allahabad Dalit Massacre, Main Accused, Main Accused arrested, Dalit Massacre Arrests, job in Railway, Main Accused job, state newsइस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस ने चोरी के मोबाइल खरीदने वाले दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो चोरी और झपटमारी के मोबाइल का पूरा हुलिया बदल देते थे। चोरी को अंजाम देने के लिए आरोपी हार्डवेयर डिवाइस से मोबाइल का आइएमईआइ फोन लॉक और मोबाइल फैक्ट्री सेटिंग को बदलते थे। इन्होंने मोबाइल का आइएमईआइ नंबर बदलना यू-ट्यूब से सीखा। पुलिस को आरोपियों के पास से 65 मोबाइल और कई हार्डवेयर डिवाइस बरामद हुई हैं।

दक्षिण-पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने पत्रकारों को बताया कि शुक्रवार को संगम विहार इलाके में सब इंस्पेक्टर जितेंद्र मलिक और रोहित चाहर को सूचना मिली थी कि दो लोग मंकी पार्क के पास चोरी के मोबाइल के साथ आने वाले हैं। इसके बाद इंस्पेक्टर उपेंद्र सिंह के निर्देशन में एक टीम ने एक मोटरसाइकिल पर महताब मलिक और प्रवीन शर्मा को पकड़ लिया। महताब बदरपुर का रहने वाला है और प्रवीन शर्मा यूपी के खुर्जा में मुंडा खेरा का रहने वाला है। महताब ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह चोरी और झपटमारी के मोबाइल को दिल्ली और एनसीआर में बेचता था।

पुलिस को तलाशी के दौरान यूएमटी टूल,अल्टीमेट मल्टीपरपज टूल, डिवाइस डोंगल की तरह दिखने वाले अन्य औजार भी मिले हैं। पूछताछ में सामने आया है कि महताब पांचवीं तक और प्रवीन 12वीं तक पढ़ा हुआ है। दोनों ने मोबाइल का आइएमईआइ नंबर बदलना यू-ट्यूब से सीखा। महताब इससे पहले भी झपटमारी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है। उसके खिलाफ ओखला, लाजपतनगर, गोविंदपुरी, अमर कॉलोनी और फरीदाबाद में पांच मामले दर्ज हैंं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डीयू के पोर्टल में पहले ही दिन आई समस्या, छात्र हुए परेशान
2 केजरीवाल की इफ्तार पार्टी में नहीं आए उप-राष्ट्रपति और एलजी समेत कई VIPs, कुमार विश्वास ने भी काटी कन्नी
3 लाभ के पद वाले मामले में आप के 20 विधायकों को राहत नहीं, चुनाव आयोग ने खारिज की याचिका
ये पढ़ा क्या?
X