ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री ने की मेट्रो से यात्रा, यात्रियों ने ली मोदी संग सेल्फ़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बदरपुर लाइन का उद्घाटन करने के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर किया। यह मेट्रो मार्ग फरीदाबाद को दिल्ली से जोड़ेगा..
Author नई दिल्ली | September 6, 2015 12:58 pm
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, राव इंद्रजीत सिंह और दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रमुख मंगू सिंह भी थे। (Source: PMO India/ Twitter)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बदरपुर लाइन का उद्घाटन करने के लिए दिल्ली मेट्रो से सफर किया। यह मेट्रो मार्ग फरीदाबाद को दिल्ली से जोड़ेगा।

मोदी वॉयलेट लाइन (लाइन 6) जनपथ स्टेशन से करीब 10 बजे मेट्रो में सवार हुए जो उन्हें फरीदबाद के बाटा चौक स्टेशन ले जाएगी। प्रधानमंत्री ने यात्रियों और मेट्रो अधिकारियों को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि पहले उनका कार्यक्रम हेलीकॉप्टर से फरीदाबाद जाने का था। उन्होंने दैनिक यात्रियों से बात की जिन्होंने प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी भी लीं।

मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू, राव इंद्रजीत सिंह और दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रमुख मंगू सिंह भी थे। बदरपुर लाइन के विस्तार के उद्घाटन के साथ राष्ट्रीय राजधानी और हरियाणा की औद्योगिक नगरी फरीदाबाद के बीच करीब दो लाख दैनिक यात्री बाधा रहित यात्रा कर सकेंगे।

बाद में मोदी फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित हुडा मैदान जाएंगे और वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी होंगे।

मेट्रो अधिकारियों के अनुसार बहुप्रतीक्षित 14 किलोमीटर लंबे इस विस्तार मार्ग में सराय से लेकर एस्कॉर्ट्स मुजेसर तक नौ स्टेशन होंगे। 2017 तक इसमें एनसीबी तथा बल्लबगढ़ दो स्टेशन और जोड़े जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App