ताज़ा खबर
 

नेताजी के परिवार से मिलेंगे मोदी और पाएंगे एक यह तोहफा

जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबे समय के बाद दादरी कांड और गुलाम अली के विवादित मुद्दों पर अपनी चप्पी तोड़ी है तो वहीं वे आज शाम पांच बजे अपने निवास पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार के सदस्यों की मेजबानी करेंगे।

Author नई दिल्ली/कोलकाता | October 14, 2015 1:41 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

जहां एक ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंबे समय के बाद दादरी कांड और गुलाम अली के विवादित मुद्दों पर अपनी चप्पी तोड़ी है तो वहीं वे आज शाम पांच बजे अपने निवास पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परिवार के सदस्यों की मेजबानी करेंगे। गौरतलब है कि बीते दिन पीए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि नेताजी के परिवार से मिलना उनके लिए बेहद सम्मान की बात है।

उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया, कल का दिन काफी विशेष दिन है। मैं सुभाष बाबू के परिवार के सदस्यों से अपने निवास पर मिलूंगा। उनकी मेजबानी करना सम्मान की बात है।

खबर के मुताबिक जानकारी यह भी मिली है कि इस मुलाकात के दौरान फैशन डिजाइनर अर्णब सेनगुप्ता पीएम को एक ‘नेताजी जैकेट’ गिफ्ट करेंगे। इस जैकेट पर नेताजी का प्रोफाइल प्रिंट है।

देखने में हूबहू यह नेहरू जैकेट जैसा ही है, जिसे पीएम मोदी भी पहनते हैं। आपको बता दें कि सेनगुप्ता ‘मिशन नेताजी’ नाम का ग्रुप चलाते हैं, जो कि उनके फिगरेटिव प्रिंट की जैकिट को डिजाइन करते हैं।

इस मुलाकात के दौरान परिवार के सदस्यों की ओर से नेताजी से जुड़ी सभी फाइलों को सार्वजनिक किए जाने की मांग करने की संभावना है। गौरतलब है कि नेताजी का 70 साल पहले लापता होना लगातार रहस्य बना हुआ है।

पीएम मोदी ने नेताजी के पौत्र चंद्र बोस ने कहा है कि उनका परिवार मोदी से अपील करेगा कि वह रूस, जापान, चीन, अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर और मलेशिया को नेताजी से संबंधित उनके पास मौजूद सभी फाइलों को सार्वजनिक करने के लिए पत्र लिखें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App