नरेंद्र मोदी ने खुद फोन किया फिर भी नहीं माने चंद्रबाबू- TDP के दो मंत्रियों का NDA सरकार से इस्तीफा - pm narendra modi calls andhra pradesh chief minister Chandra babu naidu on special status issue TDP ministers Gajapathi Raju YS Chowdary resigns from NDA - Jansatta
ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी ने खुद फोन किया फिर भी नहीं माने चंद्रबाबू- TDP के दो मंत्रियों का NDA सरकार से इस्तीफा

इस्तीफे के बाद टीडीपी के मंत्री ने कहा कि विशेष श्रेणी का दर्जा राज्य के लिए बहुत भावनात्मक है लेकिन केंद्र ने इसका समाधान नहीं किया।उन्होंने कहा कि विशेष पैकेज भी पर्याप्त नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह कहना अनुचित होगा कि केंद्र ने राज्य के लिए कुछ नहीं किया।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर टीडीपी के दो केन्द्रीय मंत्रियों ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर सीएम चंद्रबाबू नायडू को मनाने की सभी कोशिशों नाकाम हुई है। गुरुवार (8 मार्च) को पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद चंद्रबाबू को फोन किया, लेकिन वह टीडीपी के मंत्रियों को सरकार में बने रहने के लिए नहीं मना सके। भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार में तेदेपा के दो मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी ने आठ मार्च की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। हालांकि राजू ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी।  मंत्रियों के इस्तीफे से एक दिन पहले तेदेपा प्रमुख और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने घोषणा की थी कि राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा प्रदान किये जाने से मना किये जाने के खिलाफ पार्टी के मंत्री केंद्र सरकार से इस्तीफा देंगे। चौधरी ने कहा कि विशेष श्रेणी का दर्जा राज्य के लिए बहुत भावनात्मक है लेकिन केंद्र ने इसका समाधान नहीं किया।उन्होंने  कहा कि विशेष पैकेज भी पर्याप्त नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह कहना अनुचित होगा कि केंद्र ने राज्य के लिए कुछ नहीं किया।

बता दें कि टीडीपी आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रही है। इससे पहले केन्द्रीय वित्त मंत्री ने कहा था कि केन्द्र की झोली में ज्यादा खजाना नहीं है, लिहाजा राज्य को फंड तो जरूर दिये जाएंगे लेकिन विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है। वित्त मंत्री के इस बयान से टीडीपी काफी नाराज दिखी थी। इससे पहले गुरुवार को ही आंध्र प्रदेश में नायडू कैबिनेट में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों ने राज्य सरकार से इस्तीफा दे दिया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो मंत्रियों कमनेनी श्रीनिवास और पी.मणिक्याला राव ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू को इस्तीफा सौंप दिया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कमिनेनी श्रीनिवास और एन्डोमेंट मंत्री और पी.मणिक्याला राव ने विधानसभा में मुख्यमंत्री के कक्ष में उनसे मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने इस अवसर के लिए नायडू का आभार भी जताया। वहीं, मुख्यमंत्री ने भी उनके कामकाज की प्रशंसा की। इसके बाद श्रीनिवास ने कहा, “मुझे साढ़े तीन साल से अधिक समय तक उनके साथ काम करने का मौका मिला। मैंने हाल ही में उनसे अपने काम को लेकर उनकी राय पूछी थी। उन्होंने मुझे यह प्रमाणपत्र दिया कि मेरा कोई दुश्मन नहीं है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App