ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी ने खुद फोन किया फिर भी नहीं माने चंद्रबाबू- TDP के दो मंत्रियों का NDA सरकार से इस्तीफा

इस्तीफे के बाद टीडीपी के मंत्री ने कहा कि विशेष श्रेणी का दर्जा राज्य के लिए बहुत भावनात्मक है लेकिन केंद्र ने इसका समाधान नहीं किया।उन्होंने कहा कि विशेष पैकेज भी पर्याप्त नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह कहना अनुचित होगा कि केंद्र ने राज्य के लिए कुछ नहीं किया।

Chandrababu Naidu, TDP, NDA, BJP, TDP ministers resign, Narendra Modi speaks to Chandrababu Naidu, TDP alliance, tdp nda alliance, n Chandrababu Naidu, tdp nda clash updates, Narendra Modi, Andhra pradesh special status, TDP BJP ties, BJP, Hindi news, news in Hindi, Jansattaआंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर टीडीपी के दो केन्द्रीय मंत्रियों ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर सीएम चंद्रबाबू नायडू को मनाने की सभी कोशिशों नाकाम हुई है। गुरुवार (8 मार्च) को पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद चंद्रबाबू को फोन किया, लेकिन वह टीडीपी के मंत्रियों को सरकार में बने रहने के लिए नहीं मना सके। भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार में तेदेपा के दो मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी ने आठ मार्च की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया। हालांकि राजू ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी।  मंत्रियों के इस्तीफे से एक दिन पहले तेदेपा प्रमुख और आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने घोषणा की थी कि राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा प्रदान किये जाने से मना किये जाने के खिलाफ पार्टी के मंत्री केंद्र सरकार से इस्तीफा देंगे। चौधरी ने कहा कि विशेष श्रेणी का दर्जा राज्य के लिए बहुत भावनात्मक है लेकिन केंद्र ने इसका समाधान नहीं किया।उन्होंने  कहा कि विशेष पैकेज भी पर्याप्त नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह कहना अनुचित होगा कि केंद्र ने राज्य के लिए कुछ नहीं किया।

बता दें कि टीडीपी आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रही है। इससे पहले केन्द्रीय वित्त मंत्री ने कहा था कि केन्द्र की झोली में ज्यादा खजाना नहीं है, लिहाजा राज्य को फंड तो जरूर दिये जाएंगे लेकिन विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है। वित्त मंत्री के इस बयान से टीडीपी काफी नाराज दिखी थी। इससे पहले गुरुवार को ही आंध्र प्रदेश में नायडू कैबिनेट में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों ने राज्य सरकार से इस्तीफा दे दिया था। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो मंत्रियों कमनेनी श्रीनिवास और पी.मणिक्याला राव ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू को इस्तीफा सौंप दिया। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कमिनेनी श्रीनिवास और एन्डोमेंट मंत्री और पी.मणिक्याला राव ने विधानसभा में मुख्यमंत्री के कक्ष में उनसे मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया। उन्होंने इस अवसर के लिए नायडू का आभार भी जताया। वहीं, मुख्यमंत्री ने भी उनके कामकाज की प्रशंसा की। इसके बाद श्रीनिवास ने कहा, “मुझे साढ़े तीन साल से अधिक समय तक उनके साथ काम करने का मौका मिला। मैंने हाल ही में उनसे अपने काम को लेकर उनकी राय पूछी थी। उन्होंने मुझे यह प्रमाणपत्र दिया कि मेरा कोई दुश्मन नहीं है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार बनाया एक बड़ा प्‍लान, पर कांग्रेस में एक धड़ा कर रहा विरोध
2 पेरियार हैं सभी तमिल पार्टियों का आधार, ब्राह्मणवाद के खिलाफ छोड़ी थी कांग्रेस
3 अपने घर पर हेमंत सोरेन के साथ 40 मिनट बैठे राहुल गांधी, की बड़ी डील
ये पढ़ा क्या?
X