ताज़ा खबर
 

खतों में जाहिर हो रहा एक-दूसरे का मनभेद

28 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दिल्ली के कांग्रेस नेताओं की मुलाकात के तुरंत बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दिल्ली के सभी 280 ब्लॉक अध्यक्षों की छुट्टी कर दी।

Author Published on: July 3, 2019 6:30 AM
शीला दीक्षित (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

अजय पांडेय

लोकसभा चुनाव की हार से सबक लेकर विधानसभा की चुनावी तैयारियों में जुटने की जगह कांग्रेसी एक-दूसरे की टांग खिंचाई में मुस्तैदी से भिड़े हैं। दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के खेमे आमने-सामने हैं और अब चिट्ठियों के मार्फत एक-दूसरे को घेरने में जुटे हैं। चाको ने दीक्षित को पत्र भेजकर 280 ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों को हटाने का औचित्य जानना चाहा तो दीक्षित ने उन्हें जवाब देने के बदले सीधे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी भेजकर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली कांग्रेस के पुनर्गठन की इजाजत मांगी और उस पत्र की प्रति मात्र चाको को भेज दी।

28 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दिल्ली के कांग्रेस नेताओं की मुलाकात के तुरंत बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दिल्ली के सभी 280 ब्लॉक अध्यक्षों की छुट्टी कर दी। इस पर चाको ने कहा कि यह फैसला बगैर उनकी जानकारी के लिया गया है। बाद में उन्होंने दीक्षित के इस आदेश को स्थगित करने की घोषणा कर दी।

प्रदेश कांग्रेस में मंगलवार को उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गई जब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित व पूर्व सांसद उदितराज की प्रेस वार्ता में ही प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में न दीक्षित पहुंचीं और न ही उदितराज। दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद उदितराज के कुछ समर्थकों को मंगलवार को कांग्रेस में शामिल कराया जाना था।

इस संबंध में पूछने पर प्रदेश प्रवक्ता जितेंद्र कोचर ने कहा कि उन्हें ठीक ठीक नहीं पता कि उदितराज समर्थक क्यों नहीं पहुंच पाए। उन्होंने कहा कि कुछ तात्कालिक समस्या हो सकती है। जल्दी ही इस संबंध में नए सिरे से उदितराज समर्थकों को कांग्रेस में शामिल कराए जाने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 हिंदू राव हॉस्पिटल के डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी, अस्तपाल परिसर की सुरक्षा बढ़ाने की कर रहे मांग