ताज़ा खबर
 

पाक सरकार की वेबसाइट पर तिरंगा और राष्ट्रगान

हैकर्स ने वेबसाइट पर भारत का झंडा और झंडे की पृष्ठभूमि में महात्मा गांधी और भगत सिंह के चित्र और राष्ट्रगान पोस्ट कर दिए। स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।
Author नई दिल्ली | August 4, 2017 00:50 am
गुरुवार को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट हैक कर ली गई।

गुरुवार को पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट हैक कर ली गई। हैकर्स ने वेबसाइट पर भारत का झंडा और झंडे की पृष्ठभूमि में महात्मा गांधी और भगत सिंह के चित्र और राष्ट्रगान पोस्ट कर दिए। स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस वेबसाइट के खुलते ही भारतीय राष्ट्रगान की धुन साफ सुनाई दे रही थी।
यह वेबसाइट गुरुवार को दोपहर 02.45 पर हैक हुई। हालांकि, इसके कुछ देर बाद ही इसे दुरुस्त कर लिया गया। ऐसा पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की सरकार की वेबसाइट हैक की गई है। दो महीना पहले पाकिस्तान सरकार की विभिन्न एजंसियों की 30 वेबसाइट्स हैक होने की खबरें आई थीं। ताजा मामले में पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट जैसे ही खोली जा रही थी, उसपर ‘15 अगस्त हैप्पी इंडीपेंडेंस डे’ लिखा हुआ तिरंगे में बना अशोक चक्र का फोटो आ रहा था। इसकी पृष्ठभूमि में शहीदे-आजम भगत सिंह और महात्मा गांधी की तस्वीरें बनी हुई थीं। साथ ही नीचे पूरा राष्ट्रगान लिखा हुआ था। एक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट के हैक होने की खबर शेयर की। इसके बाद यह खबर सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल हो गई।

बता दें कि पाकिस्तान डॉट जीओवी डॉट पीके वेबसाइट पर भारतीय समयानुसार अपराह्न  करीब तीन बजे ‘‘हैक्ड बाय एनईओ-एच4सीके3आर’’ संदेश दिखाई दे रहा था। हैकरों ने तीन रंगों में अशोक चक्र के साथ भारत के स्वतंत्रता दिवस का संदेश पोस्ट किया था। संदेश में लिखा हुआ था, ‘‘15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।’’ इसके बाद पोस्ट किए गए संदेश में लिखा हुआ था, ‘‘मन में आजादी, शब्दों में भरोसा…हमारी आत्माओं में गर्व…चलो उन महान लोगों को नमन करें जिन्होंने इसे संभव बनाया।’’ इस संदेश में भारत का राष्ट्रगान ‘‘जन मन गण…’’ भी लिखा हुआ है। इस्लामाबाद में विदेश कार्यालय और नई दिल्ली में पाकिस्तान के उच्चायोग से इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.