ताज़ा खबर
 

ओबामा से मिले सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को यहां अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की। समझा जाता है कि इस मुलाकात के दौरान द्विपक्षीय ऐतिहासिक असैन्य परमाणु करार के कार्यान्वयन और भारत व अमेरिका के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग के मुद्दे चर्चा में आए। सूत्रों के मुताबिक मुलाकात के […]

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को यहां अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की। समझा जाता है कि इस मुलाकात के दौरान द्विपक्षीय ऐतिहासिक असैन्य परमाणु करार के कार्यान्वयन और भारत व अमेरिका के बीच विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग के मुद्दे चर्चा में आए।

सूत्रों के मुताबिक मुलाकात के दौरान सामरिक मामलों से जुड़े मुद्दे भी चर्चा में आए, जिनमें इराक और सीरिया में आइएसआइएस के खतरे का मुद्दा भी शामिल था और दोनों पक्षों ने अपने आकलन और चिंताएं साझा कीं।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने यहां आइटीसी मौर्या होटल में ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा से मुलाकात की। अमेरिकी राष्ट्रपति इसी होटल में ठहरे हैं। प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा शामिल थे।

आनंद शर्मा ने ओबामा के साथ कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात को काफी सकारात्मक बताया और कहा कि दोनों पक्षों ने द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अतंरराष्ट्रीय फलक पर सहयोग के व्यापक मुद्दों पर चर्चा की।

कांग्रेस ने भारत-अमेरिका परमाणु समझौते पर मिली सफलता को लेकर रविवार को सावधानी से प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह इस चीज को अच्छे से देखेगी कि क्या अमेरिका की ओर से उठाए गए मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के कानूनी ढांचे के तहत ध्यान दिया है। कांग्रेस ने साथ ही इस बात के ब्यौरे भी मांगे कि इन मुश्किलों से कैसे निपटा गया।

 

 

Next Stories
1 मोदी व ओबामा के ‘मन की बात’ का आज होगा प्रसारण
2 ‘धर्म को टकराव की वजह नहीं बनाया जा सकता’
3 मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामा
चुनावी चैलेंज
X