ताज़ा खबर
 

‘किसी भी कीमत पर सीवर में न उतारे जाएं सफाईकर्मी’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर सीवर में किसी सफाईकर्मी को न उतारा जाए।

Author नई दिल्ली | August 23, 2017 2:25 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें निर्देश दिया कि किसी भी कीमत पर सीवर में किसी सफाईकर्मी को न उतारा जाए। सोमवार को उपराज्यपाल के साथ हुई दिल्ली सरकार की बैठक में यह फैसला किया गया था कि सीवर और सेप्टिक टैंकों की सफाई यांत्रिक तरीके से की जाएगी।  मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई दिल्ली जल बोर्ड की बैठक में बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सदस्य और वरिष्ठ इंजीनियर मौजूद थे। यह बैठक हाल ही में सीवर की सफाई के दौरान हुई मजदूरों की मौत के मद्देनजर बुलाई गई थी। इससे पहले सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस मुद्दे पर दिल्ली सरकार के साथ बैठक की थी, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए थे।

बैठक के बाद जल आपूर्ति मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि सभी अधिकारियों को यह स्पष्ट किया गया है कि किसी भी हाल में सफाईकर्मियों को सीवर में न उतारा जाए। इसके लिए मशीनों का इस्तेमाल किया जाएगा और जिन मशीनों की कमी है वह सरकार खरीदेगी। राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि सफाईकर्मियों की एक सूची तैयार की जाएगी। ये वो कर्मी होंगे जिन्हें प्रशिक्षण और प्रमाणपत्र दिया जाएगा। इनसे संपर्क करने के लिए एक टेलीफोन नंबर भी जारी किया जाएगा, जिसकी जानकारी लोगों को विज्ञापन के जरिए दी जाएगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App