ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी के गले लगने के बाद राहुल गांधी ने मटकाई आंख, देखें वीडियो

बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष का आक्रामक और प्यारभरा रूख देखने को मिला। राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री की ‘जुमला स्ट्राइक’ से परिचित हो गया है। उन्होंने कहा कि हर खाते में 15 लाख भेजने का वादा और हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा प्रधानमंत्री की ‘जुमला स्ट्राइक’ है। राहुल गांधी ने अपने भाषण में राफेल डील में अनियमितता का भी आरोप लगाया।

पीएम मोदी से मिलने के बाद राहुल गांधी अपने सीट पर पहुंचे और आंख मटकाई।

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान आज मजेदार क्षण देखने को मिला। राहुल पीएम नरेंद्र मोदी के गले लगे। इसके बाद उन्होंने आंख भी मटकाई। इससे पहले केंद्र की राजग सरकार के खिलाफ पिछले चार वर्षो में विपक्ष के पहले अविश्वास प्रस्ताव पर आज चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोपों के तीखे तीर चले। कांग्रेस ने जहां सरकार पर किसानों, रोजगार, महिला सुरक्षा जैसे चुनावी वादे पूरा नहीं करने का आरोप लगाया वहीं भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ने 48 वर्षो के शासन में स्कैम्स (घोटालों) की राजनीति की, जबकि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले 48 महीने में स्कीम्स (योजनाओं) की राजनीति की है। बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष का आक्रामक और प्यारभरा रूख देखने को मिला। राहुल गांधी ने कहा कि पूरा देश प्रधानमंत्री की ‘जुमला स्ट्राइक’ से परिचित हो गया है। उन्होंने कहा कि हर खाते में 15 लाख भेजने का वादा और हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा प्रधानमंत्री की ‘जुमला स्ट्राइक’ है। राहुल गांधी ने अपने भाषण में राफेल डील में अनियमितता का भी आरोप लगाया।

भाषण समाप्त करने से पहले राहुल गांधी ने उस समय हर किसी को हैरान कर दिया, जब उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाजपा नेतृत्व वाली सरकार पर जबरदस्त हमला बोलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जाकर उन्हें गले लगाया। राहुल ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और उसके बाद अंत में कहा, “मेरे मन में आपके लिए नफरत या द्वेषपूर्ण भावनाएं रत्ती भर भी नहीं हैं। आप मुझसे नफरत करते हैं, मैं शायद आपके लिए ‘पप्पू’ हूं। लेकिन मैं आपसे प्यार करता हूं और आपका सम्मान करता हूं, क्योंकि मैं कांग्रेस हूं।” उसके बाद वह सत्तारूढ़ बेंच की तरफ बढ़े और उन्होंने जाकर मोदी को गले लगाया। प्रधानमंत्री भी इससे हैरान रह गए। प्रधानमंत्री पहले थोड़ा-सा हैरान हुए, फिर राहुल को उन्होंने बुलाया और उनका पीठ थपथपाकर हाथ मिलाया। दोनों ने इस दौरान एक-दूसरे से कुछ बात भी की। इसके बाद सदन में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण राफेल डील पर राहुल गांधी के द्वारा लगाये गये आरोपों का जवाब देने लगीं। इस दौरान राहुल गांधी ने सदन में एक सदस्य की ओर देखकर आंख मटकाई।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App