ताज़ा खबर
 

केजरीवाल ने आमंत्रण का जवाब भी नहीं दिया : नीति आयोग

नीति आयोग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में संचालन परिषद की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया।

Author नई दिल्ली, 17 जून। | Published on: June 18, 2018 5:19 AM
नीति आयोग। (पीटीआई फाइल फोटो)

नीति आयोग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में संचालन परिषद की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निमंत्रण भेजा गया था, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। नीति आयोग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अमिताभ कांत ने संवाददाताओं से कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को संचालन परिषद की बैठक में भाग लेने के लिए निमंत्रण दिया गया था पर केजरीवाल की तरफ से इसमें शरीक होने को लेकर कोई जवाब नहीं आया।’ उनसे मुख्यमंत्री के उस ट्विटर संदेश के बारे में पूछा गया था, जिसमें उन्होंने दिल्ली का प्रतिनिधित्व बिना उनकी मंजूरी के उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा किए जाने की बात कही।

अमिताभ कांत ने कहा कि दिल्ली के उपराज्यपाल बैठक में शामिल नहीं हुए और उन्हें निमंत्रण भी नहीं भेजा गया था। यह संचालन परिषद की बैठक थी, जिसमें राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होते हैं। राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में नीति आयोग की संचालन परिषद की चौथी बैठक बैठक में 23 मुख्यमंत्री और एक उपराज्यपाल शामिल हुए। बैठक में ओडीशा, जम्मू-कश्मीर, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा और दिल्ली के मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए। अमिताभ कांत ने कहा कि केजरीवाल को छोड़कर सभी राज्यों के मुख्यमंत्री ने बैठक में शामिल नहीं होने के कारण बताए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘आप’ के खिलाफ क्यों राजनिवास!
2 आईएएस अधिकारी बोले – हम हड़ताल पर नहीं
3 उपराज्यपाल के खिलाफ सड़क पर उतरी ‘आप’, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का भी मिला समर्थन
जस्‍ट नाउ
X