ताज़ा खबर
 

दिल्ली: नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत, घरवालों ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप

दिल्ली के ज्योति नगर इलाके में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। ससुराल पक्ष का कहना है कि शालिनी ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। वहीं शालिनी का परिवार ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगा रहा है। पुलिस ने सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को […]

Author नई दिल्ली | April 18, 2017 2:01 AM
Dead Body, Murderकर्नाटक के सैनिक स्कूल में छात्र मृत पाया गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली के ज्योति नगर इलाके में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। ससुराल पक्ष का कहना है कि शालिनी ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। वहीं शालिनी का परिवार ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगा रहा है। पुलिस ने सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। बहरहाल पुलिस के साथ क्षेत्रीय एसडीएम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, 24 साल की शालिनी पति लोकेश गोयल व अन्य सदस्यों के साथ डी-ब्लॉक, अशोक नगर में रहती थी। उसकी शादी 13 जुलाई 2016 को हुई थी। उसके भाई सुमित के मुताबिक, सोमवार सुबह शालिनी की सास ने फोन करके बताया कि उसने फांसी लगा ली है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे उसके परिवारवालों ने देखा कि उसके कुछ बाल जमीन पर पड़े हुए थे और उसके हाथ से चूड़ी और अंगूठी गायब थी। उन्हें आशंका है कि शालिनी के साथ पहले मारपीट की गई और फिर उसे फांसी पर लटकाकर मौत को खुदकुशी का रूप दे दिया गया। मायकेवालों का आरोप है कि पहले भी ससुराल के लोग दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करते थे। पुलिस शालिनी के पति लोकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
महिला पत्रकार के घर चोरी

लाजपतनगर इलाके में स्वतंत्र पत्रकारिता करने वाली एक महिला पत्रकार के घर लाखों की चोरी का मामला सामने आया है। घटना के वक्त पत्रकार हर दिन की तरह स्कूल से सात साल बेटी को लेने गई थीं। महिला पत्रकार शबाना ताज के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 41 साल की शबाना ताज लाजपत नगर में रहती हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह 13 मार्च को मथुरा रोड स्थित डीपीएस स्कूल से दोपहर करीब 1:15 बजे बेटी को लेने गई थीं। जब वह दोपहर करीब 2:30 बजे लौटीं तो दो लोग उनके घर में घुसे हुए थे। उसे देखते ही दोनों भाग गए। उन्होंने घर के अंदर जाकर देखा तो करीब पांच लाख रुपए का सामान घर से गायब था। उन्होंने पुलिस को दिए बयान में बताया कि एक बदमाश करीब 20 और दूसरा 40 साल का था। पुलिस का कहना है कि आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन की जा रही है।
मोटरसाइकिल सवारों ने कार चालक को पीटा
सरिता विहार इलाके में पैदल यात्री को बचाने के चक्कर में रविवार को एक कार बाइक से टच हो गई। जिससे गुस्साए बाइक सवारों ने कार चालक को अपने दोस्तों के साथ मिलकर जमकर पीटा। पुलिस ने पीड़ित को एम्स में भर्ती कराया है। कार चालक विरेंद्र पाखरे परिवार के साथ मदनपुर खादर इलाके में रहता है। रविवार को वह एच पॉकेट स्थित मार्केट, सरिता विहार आया था। जल बोर्ड के कार्यालय के पास एक पैदल यात्री को बचाने के चक्कर में उसकी कार एक बाइक से टच हो गई। बाइक सवार ने विरेंद्र से गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध पर उसने फोन करके अपने दोस्तों को बुला लिया और फिर सभी ने मिलकर विरेंद्र को जमकर पीटा। जाते-जाते शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। विरेंद्र ने फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल उसका एम्स में इलाज चल रहा है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ओला, उबर के ड्राइवरों ने दी हड़ताल पर जाने की धमकी
2 थैलेसेमिया पीड़ित बच्चों को सरकार की इस परियोजना से मिलेगा लाभ
3 पूर्वी दिल्ली: बड़े दलों को प्रचार में पछाड़ रहे निर्दलीय
IPL 2020
X