ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी ने सांसदों को हनुमान की तरह मेहनत करने की दी सीख, कहा- जैसे उन्‍होंने राम की सेवा की वैसे ही आप जनता की कीजिए

पीएम ने सांसदों से कहा कि आप सभी को हनुमान की भूमिका में आ जाना चाहिए।

Author नई दिल्ली | April 11, 2017 1:28 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल फोटो)

देशभर में मंगलवार (11/04/2017) को हनुमान जयंती का त्योहार बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। सभी लोगों को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीजेपी सांसदों को भगवान हनुमान की तरह काम करना चाहिए। पीएम मोदी ने यह बात संसदीय दल की बैठक के दौरान कही। हनुमान जी की महिमा का गुणगान करते हुए मोदी ने कहा कि जिस प्रकार रावण द्वारा सीता हरण के बाद छिड़े युद्ध में लक्ष्मण के घायल होने के दौरान बिना किसी देरी के हनुमान जड़ी-बूटी लेने के लिए चले गए थे। उसी तरह सभी सांसदों को किसी निर्देश का इंतजार नहीं करना चाहिए। जो काम उन्हें दिखे कि करना चाहिए उसके लिए खुद आगे बढ़कर काम करें। मोदी ने सांसदों से कहा कि यह अपका दायित्व है कि सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाएं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम ने सांसदों से कहा कि आप सभी को हनुमान की भूमिका में आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जैसे भगवान हनुमान ने अपने पूरे जीवन में कभी किसी से कुछ नहीं लिया केवल सभी को खुशियां दी। उसी तरह आप लोगों को भी आम जनता के बीच जाकर उनकी बात सुननी चाहिए। जनता हमसे जो उम्मीद करती है, उनके काम को पूरा करना हमारा कर्तव्य है। मोदी ने कहा कि हमेशा मोदी की ही नहीं सांसदों की भी जय-जयकार होनी चाहिए। आप लोगों को जनता के बीच जाकर अपनी अलग पहचान बनानी चाहिए। पीएम ने कहा जैसे हनुमान जी ने कभी भी भगवान राम से सवाल नहीं किया केवल उनकी सेवा की, उसी तरह आप लोगों को भी जनता की सुननी चाहिए और उनके कामों को करना चाहिए।

संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सभी को लोकसभा में 21 और राज्यसभा में 14 बिल पास होने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी के लिए देश में एक सकरात्मक माहौल बन गया है, जिसके चलते हमारी सरकार को देश में विकास करने का अच्छा मौका मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App