ताज़ा खबर
 

मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर छापा, अरविंद केजरीवाल बोले- नीरव मोदी-विजय माल्या से दोस्ती और हम पर रेड

आयकर विभाग के सूत्रों का इस बारे में कहना है कि फिलहाल ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलेपर्स लिमिटेड और कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के यहां तलाशी अभियान जारी है।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता कैलाश गहलोत।

दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के 16 ठिकानों पर बुधवार (10 अक्टूबर) को आयकर विभाग ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। मंत्री से जुड़े ये सभी ठिकाने नई दिल्ली और उससे सटे हरियाणा के गुरुग्राम में बताए गए। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, विभाग के सूत्रों ने बताया कि ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलेपर्स लिमिटेड और कॉरपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के यहां छापेमारी की गई। रिपोर्ट्स की मानें तो मंत्री पर टैक्स चोरी के आरोप लगे हैं।

टेलीविजन न्यूज रिपोर्ट्स के अनुसार, मंत्री के दक्षिणी दिल्ली में वसंत कुंज स्थित ठिकाने पर भी आयकर का एक दस्ता पहुंचा, जिसने जांच-पड़ताल की। आपको बता दें कि गहलोत, नजफगढ़ से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक हैं। वह इसी के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार में परिवहन मंत्री हैं।

Income Tax Department, Raids, Delhi Minister, Kailash Gahlot, 16 Locations, Delhi, Gurugram, Search, Underway, Brisk Infrastructure and Developers Ltd, Corporate International Financial Services Ltd, AAP, Delhi, Arvind Kejriwal, CM, Manish Sisodiya, State News, Hindi News

छापेमारी की जानकारी होने के बाद सीएम केजरीवाल ने इसे लेकर ट्वीट किया। उन्होंने इसमें सीधे तौर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और जबरन आप के मंत्री को निशाना बनाने का आरोप लगाया। सीएम ने तंज कसते हुए पूछा- नीरव मोदी और विजय माल्या से दोस्ती और हम पर छापेमारी?

बकौल केजरीवाल, “मोदी जी, आपने मेरे यहां, सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के यहां छापेमारी कराई थीं? उनका क्या हुआ? कुछ मिला? नहीं मिला? अगली छापेमारी करने से पहले दिल्लीवासियों से उनकी सरकार को परेशान करने के लिए माफी तो मांग लीजिए।”

Income Tax Department, Raids, Delhi Minister, Kailash Gahlot, 16 Locations, Delhi, Gurugram, Search, Underway, Brisk Infrastructure and Developers Ltd, Corporate International Financial Services Ltd, AAP, Delhi, Arvind Kejriwal, CM, Manish Sisodiya, State News, Hindi News छापेमारी की घटना सामने आने के कुछ ही देर बाद सीएम ने यह टिप्पणी की।

आपको बता दें कि नीरव मोदी और विजय माल्या इस वक्त भारत में नहीं हैं। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के मुख्यारोपी नीरव मोदी ने बैंक के साथ लगभग 14 हजार करोड़ रुपए का फर्जीवाड़ा किया था, जिसके बाद से वह फरार हैं, जबकि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या पर विभिन्न भारतीय बैंकों की तकरीबन नौ हजार करोड़ से अधिक की रकम बकाया है। उस पर धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग सरीखे गंभीर आरोप लगे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App