ताज़ा खबर
 

सिंघल के निधन के कारण राजग की बैठक रद्द

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति तैयार करने के लिए कल होने वाली राजग नेताओं की बैठक सरकार ने रद्द कर दी। संसद सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं..
Author नई दिल्ली | November 18, 2015 01:20 am

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति तैयार करने के लिए कल होने वाली राजग नेताओं की बैठक सरकार ने रद्द कर दी। संसद सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं। सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम सिंघल का अंतिम संस्कार है। इस वजह से बैठक स्थगित कर दी गई। सिंघल का मंगलवार को गुड़गांव के एक अस्पताल में निधन हो गया।

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैय नायडू को अपने आवास पर राजग के सभी घटक दलों के नेताओँ से मिलना था ताकि विधायी कार्यों और सदन में समन्वय की योजनाओं पर सरकार अपनी रणनीति तय कर सके। यह बैठक इसलिए अहम है क्योंकि ऐसे संकेत हैं कि विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी पार्टियां एक हो सकती हैं। नायडू अब बाद में राजग नेताओँ और सभी विपक्षी पार्टियों के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक एक हफ्ते के भीतर होगी। लोकसभा अध्यक्ष सत्र शुरू होने से एक-दो दिन पहले एक सर्वदलीय बैठक बुलाएंगी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति (सीसीपीए) की बैठक नौ नवंबर को हुई थी। बैठक में फैसला किया गया था कि 26 नवंबर से 23 दिसंबर तक संसद का शीतकालीन सत्र आयोजित किया जाएगा। नायडू ने सुधार से जुड़े प्रमुख विधेयकों को पास कराने में विपक्ष से सहयोग करने का अनुरोध किया था और कहा था कि बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों को ‘संसद बाधित करने का जनादेश’ न समझें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.