ताज़ा खबर
 

8 साल बाद दिल्ली पुलिस ने सुलझाया मर्डर केस, प्रेमी ने आपसी कलह की वजह से की थी आरती की हत्या

2010 में पुलिस ने इस केस को अनसुलझा मानकर छोड़ दिया था क्योंकि उन्हें इस केस में न तो पीड़िता का पता चल पा रहा था और न ही आरोपी का।

Author नई दिल्ली | April 14, 2017 4:38 PM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस ने एक आठ साल पुराना मर्डर केस सुलझाया है। 2008 में आरती की उसके प्रेमी ने हत्या कर दी थी। आरती की कोई पहचान न कर सके, इसके लिए आरोपी ने उसके चेहरे को बुरी तरह से खराब कर दिया था। यह मामला पश्चिमी दिल्ली के सुल्तानपुरी का है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी और उसके अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आरती की मुलाकात 2006 में रिंकू से हुई थी। दोनों के बीच प्यार हुआ, जिसके बाद वे साथ में रहने लगे थे। अधिकारी ने बताया साथ में रहते हुए दोनों के बीच आए दिन झगड़े होते रहते थे। इसी के चलते आरोपी ने मौका पाकर एक दिन आरती को मौत के घाट उतार दिया।

दिल्ली पुलिस को आरती की लाश नजफगढ़ के सुराखपुर रोड़ पर मिली थी, जिसकी पहचान नहीं हो पाई थी। 2010 में पुलिस ने इस केस को अनसुलझा मानकर छोड़ दिया था क्योंकि उन्हें इस केस में न तो पीड़िता का पता चल पा रहा था और न ही आरोपी का। इसी बीच बुधवार को इस मामले में पुलिस को बड़ा सुराग हाथ लगा। पुलिस को जानकारी मिली कि राहुल नाम का एक व्यक्ति आठ साल पहले हुई हत्या के केस से जुड़ा हुआ है। इसके बाद पुलिस ने राहुल को पूछताछ के लिए बुलाया। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ किए जाने के बाद राहुल ने इस हत्या की गुत्थी सुलझाई। राहुल ने पुलिस को बताया कि रिंकू के साथ मिलकर 23 सितंबर, 2008 में  उसने आरती की हत्या करने में मदद की थी।

राहुल की निशानदेही पर पुलिस ने रिंकू को गिरफ्तार किया। रिंकू ने पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर अपना गुनाह कबूल किया। रिंकू ने बताया कि आरती का खून करने के बाद वह उसके माता-पिता के पास गया। रिंकू ने उनसे कहा कि आपकी बेटी मुझे छोड़कर किसी वकील के साथ भाग गई है। इतना ही नहीं रिंकू ने आरती के नाम का एक फर्जी पत्र उसके परिवार को दिया, जिसमें उसने एक वकील से शादी करने की बात लिखी हुई थी। रिंकू ने चालाकी दिखाते हुए आरती के परिजनों से कहा कि आरती के गुमशुदा होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराते है।

देखिए वीडियो - दिल्ली पुलिस ने 10-20 पैसे में बैंक डाटा बेचने वाले शख्स को किया गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App