ताज़ा खबर
 

नहीं हटाए गए टोल प्लाजा तो बंद रहेंगे ट्रक, देश भर में बुलाई राष्ट्रव्यापी हड़ताल

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की ओर से देशभर के ट्रांसपोटर्स गुरुवार से अनिश्च‍ितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

पंक्ति में खड़े ट्रक।

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की ओर से देशभर के ट्रांसपोटर्स गुरुवार से अनिश्च‍ितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। देशभर के ट्रांसपोर्टरों ने केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से बातचीत नाकाम होने पर राष्ट्रव्यापी हड़ताल बुलाई गई है।

आपको बता दें कि सभी ट्रांसपोर्टर संघ देशभर के 373 टोल प्लाजा हटाने की मांग कर रहा है। नितिन गडकरी ने AIMTC के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए दिसंबर तक देशभर में इलेक्ट्रॉनिक टोल प्रणाली का वादा किया, लेकिन इस सिस्टम को पूरी तरह खत्म करने की संभावना खारिज कर दी।

ट्रक परिचालक मौजूदा टोल सिस्टम को ख़त्म करने और टैक्स के एकमुश्त भुगतान समेत कई मांगों को लेकर आदोलन पर हैं। इस हड़ताल से हर रोज ट्रक ट्रांसपोर्टरों को 1500 करोड़ रुपये और सरकार को 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। हालांकि सरकार की ओर से बातचीत के जरिए हड़ताल न होने देने की कोशिश की गई थी।

AIMTC ने कहा है कि अनिवार्य सेवाओं को इस हड़ताल से अलग रखा जाएगा। वहीं ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने इस हड़ताल से खुद को अलग रखने की घोषणा की है।

सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने AIMTC के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक में उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए दिसंबर तक देश भर में इलेक्ट्रॉनिक टोल सिस्टम का वादा किया है, लेकिन टोल सिस्टम को पूरी तरह ख़त्म करने की संभावना ख़ारिज कर दी।

नितिन गडकरी ने AIMTC से हड़ताल वापस लेने की अपील की और दिसंबर तक सभी 325 टोल प्लाजा पर इलेक्ट्रॉनिक टोल सिस्टम का आश्वासन दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories