ताज़ा खबर
 

मोदी व ओबामा के ‘मन की बात’ का आज होगा प्रसारण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के संयुक्त रेडियो संबोधन को रिकॉर्ड किया गया है। मंगलवार शाम आठ बजे इसका प्रसारण किया जाएगा। मोदी ने एक फोटोग्राफ के साथ ट्विट किया, जिसके कैप्शन में लिखा हुआ है- रेडियो कार्यक्रम के दौरान अपने ‘मन की बात’ साझा करते हुए। विशेष कड़ी के लिए 27 […]

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के संयुक्त रेडियो संबोधन को रिकॉर्ड किया गया है। मंगलवार शाम आठ बजे इसका प्रसारण किया जाएगा।

मोदी ने एक फोटोग्राफ के साथ ट्विट किया, जिसके कैप्शन में लिखा हुआ है- रेडियो कार्यक्रम के दौरान अपने ‘मन की बात’ साझा करते हुए। विशेष कड़ी के लिए 27 जनवरी की शाम आठ बजे रेडियो सुनें। मन की बात, रेडियो, अमेरिका, भारत। मोदी अक्तूबर से हर महीने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को रेडियो पर संबोधित कर रहे हैं।

भारत-अमेरिका संबंधों में प्रगति को दर्शाते हुए ओबामा ने भी मोदी के संबोधन में शामिल होने का फैसला किया। प्रधानमंत्री ने 22 जनवरी को घोषणा करते हुए कहा कि इस महीने मन की बात विशेष होगी जहां गणतंत्र दिवस पर हमारे मुख्य अतिथि बराक ओबामा और मैं अपने विचार साझा करेंगे। उन्होंने लोगों से अपने सवाल भेजने की अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मन की बात आपकी भागीदारी के बिना पूरी नहीं होगी, 25 जनवरी तक अपने सवाल ट्विटर पर आस्कओबामामोदी पर भेजें और मन की बात कार्यक्रम को यादगार बनाएं।

मोदी ने पिछले साल सितंबर में जब अमेरिका की यात्रा की थी तो उन्होंने और ओबामा ने एक बड़े अमेरिकी समाचार पत्र में संयुक्त रूप से ओपिनियन एडिटोरियल लिखा था।

 

 

Next Stories
1 ‘धर्म को टकराव की वजह नहीं बनाया जा सकता’
2 मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामा
3 ओबामा-मोदी के बीच दिखे आत्मीय संबंध
ये पढ़ा क्या?
X