ताज़ा खबर
 

मीडिया को हर पल अपडेट रखते हैं मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, दी घर बदलने तक की जानकारी

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी राज्‍य सभा से सांसद हैं। वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं।

Author September 13, 2016 8:42 AM
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (पीटीआई फोटो)

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी केंद्र सरकार के ऐसे मंत्रियों में से एक हैं जो ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक संपर्क बनाना चाहते हैं। वे मीडिया को न केवल अपने मंत्रालय के काम को लेकर अपडेट रखते हैं बल्कि अपने हरेक मूवमेंट की जानकारी देते हैं। फिर चाहे वह घर बदलने की ही क्‍यों ना हो। इसलिए जब उन्‍होंने ईद पर पत्रकारों को इस बार न्‍योता दिया तो उसमें उनके नए घर का पता भी लिखा था। बता दें कि उनके दफ्तर की ओर से पहले ही सूचना दी जा चुकी थी कि नकवी पंडारा रोड से सफदरजंग रोड पर शिफ्ट हो चुके हैं। दफ्तर की ओर से भेजे गए मैसेज में उनके नए घर के फोन नंबर भी शामिल थे। नकवी के पास अल्‍पसंख्‍यक मंत्रालय है। इसी साल हुए मंत्रिमंडल फेरबदल में उन्‍हें प्रमोट किया गया था। इससे पहले उनके पास राज्‍य मंत्री का दर्जा था।

मुख्‍तार अब्‍बास नकवी राज्‍य सभा से सांसद हैं। वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। उनकी गिनती भाजपा के तेजतर्रार नेताओं में होती है। पार्टी के अल्‍पसंख्‍यक चेहरे होने के साथ ही नकवी भाजपा के प्रवक्‍ता की जिम्‍मेदारी भी संभाल चुके हैं। पिछले दिनों दफ्तर में सुधार के लिए खर्चा करने वाले मंत्रियों में उनका नाम भी शामिल था। नकवी ने दफ्तर के रेनोवेशन पर 14 लाख रुपये खर्च किए। सरकारी डाटा के मुतबिक 7,000 के डस्‍टबिन नकवी के मंत्रालय द्वारा खरीदे गए। नकवी ने इस बारे में कहा कि वह ऐसी किसी जानकारी से अनभिज्ञ हैं, मगर जब उन्‍होंने पद संभाला था तो कार्यालय ‘खंडहर’ जैसी स्थिति में था। रोचक बात है कि उनकी सीनियर मंत्री रहीं नजमा हेपतुल्‍ला ने इस तरह से एक रुपया भी खर्च नहीं किया था। मंत्रियों के इतने खर्च पर काफी सवाल उठाए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App