ताज़ा खबर
 

मेट्रों में बने रेस्तरां में ले सकेंगे लजीज व्यंजनों का मजा, अप्रैल से शुरू होगा ‘रेस्तरां आॅन रेल’

नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाली मेट्रो परियोजना की जानकारी देने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) अनूठा तरीका अपनाने की तैयारी में है।

Author नोएडा | March 15, 2017 04:09 am
दिल्ली मेट्रो। (File Pic)

नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाली मेट्रो परियोजना की जानकारी देने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) अनूठा तरीका अपनाने की तैयारी में है।  लोगों को मेट्रो सफर समेत अन्य जानकारी देने के लिए एनएमआरसी दो कोच को रेस्तरां में तब्दील करेगी।  ‘रेस्त्रां आॅन रेल’ नाम वाले ये दोनों कोच सेक्टर- 71 और ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट के पास स्थापित किए जाएंगे। कोचों को इस तरह से रेस्तरां में तब्दील करने की योजना है, जैसे सवारियां मेट्रो सफर के दौरान व्यंजनों का लुत्फ उठा सकें। बताया गया है कि डीएमआरसी की तरफ से ये कोच एनएमआरसी को मार्च के अंत तक मिलने की उम्मीद है। एनएमआरसी अधिकारियों के मुताबिक रेस्तरां आॅन रेल शुरू करने का मुख्य उद्देश्य लोगों को मेट्रो की जानकारी देना है।

मेट्रो में सफर करने के नियम, सामान, यात्रा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां, सुरक्षा पहलुओं आदि की जानकारी रेस्तरां में मिलेगी। इसके साथ लोगों को मेट्रो के कोच में खाना खाने का अनुभव भी पहली बार मिलेगा। बताया गया है कि रेस्त्रां के रूप में तब्दील किए जाने वाले कोच प्रतिकात्मक होंगे। अलबत्ता जिन जगहों पर इन्हें स्थापित किया जाएगा, वहां मेट्रो स्टेशन जैसी पूरी व्यवस्था होगी। लोगों को वहां टिकट का काउंटर भी मिलेगा। जहां भुगतान करने के बाद अपनी पसंद के खाने के टोकन लिए जा सकेंगे। टोकन काउंटर के बाद सुरक्षा जांच की भी व्यवस्था होगी। इसके बाद प्लेटफॉर्म होते हुए कोच के अंदर बैठकर खाने का आनंद ले सकेंगे। मेट्रों के इस कदम को लेकर यात्रियों में उत्साह दिखाई दे रही है।

 

 

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल की चुनाव आयोग से मांग- "ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से करवाए जाएं MCD चुनाव"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App