ताज़ा खबर
 

Mercedes ने खोला कलपुर्जों का भंडारगृह

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने आज पुणे में अपना कलपुर्जा भंडारगृत तथा वाहन तैयारी केंद्र शुरू किया।
Author नई दिल्ली | September 15, 2016 15:15 pm

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने आज पुणे में अपना कलपुर्जा भंडारगृत तथा वाहन तैयारी केंद्र शुरू किया। इसके अलावा कंपनी ने दक्षिण एशिया में अपनी सबसे बड़ी खुदरा प्रशिक्षण अकादमी भी शुरू की है। जर्मनी की यह कंपनी देश में अपने अगले चरण के विस्तार की तैयारी कर रही है।

कंपनी ने बयान में कहा कि कलपुर्जों का वेयरहाउस 16,500 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला है इसमें 44,000 कलपुर्जों को रखने की क्षमता है। इससे परिचालन दक्षता बढ़ेगी और अंतिम उपभोक्ताआें को कलपुर्जों की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी जिससे ग्राहक संतुष्टीकरण बढ़ेगा।
वाहन तैयारी केंद्र (वीपीसी) में वाहनों को रखा जाएगा और उनका रखरखाव किया जाएगा तथा डीलरों को भेजने के लिए तैयार किया जाएगा। इसकी क्षमता पांच मंजिलों पर 5,700 इकाइयों को रखने की है। इसकी स्थापना डेढ़ करोड़ रुपए के निवेश से की गई है। वहीं रिटेल प्रशिक्षण अकादमी विभिन्न डीलरशिप पर प्रतिदिन 225 लोगों को प्रशिक्षित कर सकेगी।

डेमलर एजी में मर्सिडीज बेंज कार्स के प्रमुख (रीजन ओवरसीज) टिल कॉनराड ने कहा कि भारत मर्सिडीज बेंज के लिए हमेशा चमकता स्थान है और बुनियादी ढांचे का यह महत्वपूर्ण विस्तार तथा खुदरा प्रशिक्षण में निवेश हमारी ग्राहक केंद्रित सोच तथा दीर्घावधि की दृष्टि को दर्शाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.