ताज़ा खबर
 

एमसीडी चुनाव 2017: हाई-प्रोफाइल होगा इस बार का चुनाव, फोगाट बहनों, रवि किशन के साथ शिखर धवन करेंगे बीजेपी का प्रचार

पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह इस बार आम आदमी पार्टी को जीतने का कोई मौका नहीं देना चाहती।

MCD Polls, MCD Polls 2017, MCD Polls Camapaigning, MCD Polls BJP, BJP Star campaigners, Dangal Sisters, Babita Phogat, Geeta Phogat, Ravi Kishan, Shikhar Dhawan, Municipal Corporation of Delhi, Indiaएमसीडी पर कब्‍जा करने के लिए बीजेपी के आलाकमान ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

दिल्‍ली नगर निगम पर कब्‍जा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कई सितारों से प्रचार करवाने की योजना बनाई है। अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए मशहूर पहलवान बहनें गीता और बबिता फोगाट, भोजपुरी स्‍टार रवि किशन और क्रिकेटर शिखर धवन जैसे सितारे बीजेपी के लिए वोट मांगते दिख सकते हैं। एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ”हम एमसीडी चुनावों में पूरी ताकत से उतर रहे हैं और पार्टी के लिए बड़ा लक्ष्‍य निर्धारित किया गया है। उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में हमारी विजय ने कार्यकर्ताओं के बीच नया जोश भरा है और ताकत बढ़ाने के लिए हम बड़े चेहरे लेकर भी आ रहे हैं।” पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह इस बार आम आदमी पार्टी को जीतने का कोई मौका नहीं देना चाहती। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी इस बार वर्तमान के पार्षदों को टिकट देने के बजाए नए चेहरों को टिकट देने पर रणनीति तैयार कर रही है।

बीजेपी पिछले 10 सालों से नगर निगम पर कब्जा जमाए हुए है और इस बार भी नई रणनीति तैयार कर बीजेपी नगर निगम पर अपना कब्जा जमाना चाहती है। दिल्ली में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तबसे ही वह बीजेपी पर नगर निगम में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाती रही है। ऐसे में बीजेपी खुद की छवि को सुधारने के लिए जी-जान से मेहनत करेगी। अभी कुछ दिन पहले बीजेपी के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें फैसला लिया गया कि अभी के पार्षदों को टिकट नहीं दिया जाएगा क्योंकि बीजेपी चाहती है कि इन पार्षदों ने जो नाराजगी जनता में फैलाई है उसका असर चुनाव के नतीजों पर न पड़े।

दिल्ली के तीन नगर निगम में 272 सीटें हैं जिनमें से बीजेपी के पास 139 सीटें हैं। वहीं नगर निगम के चुनाव के मद्देनजर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा 19 मार्च को रामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। रामलीला मैदान में केवल उन्ही कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है जिनके पास बूथ स्तर की जिम्मेदारी है।

इस बार आप और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि जहां एक तरफ बीजेपी नई रणनीति बना रही है वहीं आप ने भी कमर कस ली है। हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर आम आदमी पार्टी नगर निगम के चुनावों में जीत हासिल करती है तो उनकी सरकार दिल्ली को लंदन जैसा बना देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 आज एम्स में इलाज के लिए हो सकती है दिक्कत, 5000 नर्सों ने एक साथ लिया आकस्मिक अवकाश