ताज़ा खबर
 

एमसीडी चुनाव 2017: हाई-प्रोफाइल होगा इस बार का चुनाव, फोगाट बहनों, रवि किशन के साथ शिखर धवन करेंगे बीजेपी का प्रचार

पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह इस बार आम आदमी पार्टी को जीतने का कोई मौका नहीं देना चाहती।

एमसीडी पर कब्‍जा करने के लिए बीजेपी के आलाकमान ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

दिल्‍ली नगर निगम पर कब्‍जा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कई सितारों से प्रचार करवाने की योजना बनाई है। अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए मशहूर पहलवान बहनें गीता और बबिता फोगाट, भोजपुरी स्‍टार रवि किशन और क्रिकेटर शिखर धवन जैसे सितारे बीजेपी के लिए वोट मांगते दिख सकते हैं। एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में कहा, ”हम एमसीडी चुनावों में पूरी ताकत से उतर रहे हैं और पार्टी के लिए बड़ा लक्ष्‍य निर्धारित किया गया है। उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में हमारी विजय ने कार्यकर्ताओं के बीच नया जोश भरा है और ताकत बढ़ाने के लिए हम बड़े चेहरे लेकर भी आ रहे हैं।” पार्टी के नेताओं का कहना है कि वह इस बार आम आदमी पार्टी को जीतने का कोई मौका नहीं देना चाहती। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी इस बार वर्तमान के पार्षदों को टिकट देने के बजाए नए चेहरों को टिकट देने पर रणनीति तैयार कर रही है।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Moto G6 Deep Indigo (64 GB)
    ₹ 15735 MRP ₹ 19999 -21%
    ₹1500 Cashback

बीजेपी पिछले 10 सालों से नगर निगम पर कब्जा जमाए हुए है और इस बार भी नई रणनीति तैयार कर बीजेपी नगर निगम पर अपना कब्जा जमाना चाहती है। दिल्ली में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तबसे ही वह बीजेपी पर नगर निगम में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाती रही है। ऐसे में बीजेपी खुद की छवि को सुधारने के लिए जी-जान से मेहनत करेगी। अभी कुछ दिन पहले बीजेपी के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें फैसला लिया गया कि अभी के पार्षदों को टिकट नहीं दिया जाएगा क्योंकि बीजेपी चाहती है कि इन पार्षदों ने जो नाराजगी जनता में फैलाई है उसका असर चुनाव के नतीजों पर न पड़े।

दिल्ली के तीन नगर निगम में 272 सीटें हैं जिनमें से बीजेपी के पास 139 सीटें हैं। वहीं नगर निगम के चुनाव के मद्देनजर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा 19 मार्च को रामलीला मैदान में कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। रामलीला मैदान में केवल उन्ही कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है जिनके पास बूथ स्तर की जिम्मेदारी है।

इस बार आप और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी क्योंकि जहां एक तरफ बीजेपी नई रणनीति बना रही है वहीं आप ने भी कमर कस ली है। हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर आम आदमी पार्टी नगर निगम के चुनावों में जीत हासिल करती है तो उनकी सरकार दिल्ली को लंदन जैसा बना देगी।

फोगट सिस्टर्स और दीपा मलिक ने गुरमेहर कौर के नेतृत्व वाले कैंपेन की निंदा की; कहा- "देश पहले"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App