ताज़ा खबर
 

MCD चुनाव नतीजे: AAP नेता ने वोटरों से कहा- डेंगू के लिए वोट दिया, अब कुछ हो तो मोदी को दोष देना, हमें नहीं

अभी तक आए नतीजों के अनुसार, 270 सीटों में से बीजेपी ने 108, आम आदमी पार्टी 26 और कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

कृष्‍ण प्रताप सिंह ने ट्वीट कर दिल्‍ली के वोटरों को संदेश दिया।

दिल्‍ली नगर निगम चुनाव में हार पर आम आदमी पार्टी के नेता अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं। मनीष सिसोदिया ने चुनावी नतीजों के लिए सीधे-सीधे ईवीएम में गड़बड़ी को जिम्‍मेदार ठहराया तो कृष्‍ण प्रताप सिंह ने एक तरह से वोटरों को हिदायत दे डाली। सिंह ने ट्वीट कर दिल्‍ली के वोटरों से कहा कि अब नगर निगम से कुछ भी शिकायत हो तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोष देना। AAP नेता ने ट्विटर पर लिखा, ”तो, दिल्‍ली के वोटरों, आपने डेंगू, गंदी सड़कों और अपने नगर निगमों में अकर्मण्‍यता के लिए वोट दिया। अब जो आपको आगे मिले उसके लिए AAP को दोष मत देना। मोदी (नरेंद्र) को दोष देना।” कृष्‍ण प्रताप सिंह वही नेता हैं जिन्‍होंने 2014 के लोकसभा चुनावों में वाराणसी से मोदी के जीतने पर राजपथ पर नंगे दौड़ने का वादा किया था। हालांकि जब मोदी जीते, तो सिंह गायब हो गए। उनकी पार्टी, आप ने दिल्‍ली नगर निगम के चुनाव में बीजेपी की जीत के लिए ‘ईवीएम’ लहर को जिम्‍मेदार ठहराया है।

आप नेता मनीष सिसोदिया ने बुधवार को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में ‘ईवीएम में छेड़छाड़’ को भाजपा की जीत का कारण बताया। सिसोदिया ने कहा कि भाजपा को वोट देने का दिल्ली के लोगों के पास कोई कारण नहीं था। सिसोदिया ने संवाददाताओं को बताया, “वोटों में थोड़ा-बहुत अंतर समझ आता है, लेकिन ईवीएम में बिना छेड़छाड़ के वोटों में इतना बड़ा अंतर नहीं हो सकता।” उन्होंने कहा कि ईवीएम की विश्वसनीयता पर पहले सवाल उठा चुकी भाजपा अब कह रही है कि ‘ईवीएम के साथ छेड़छाड़ नहीं हो सकती।’ सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने 2009 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर ‘रिसर्च’ किया था, लेकिन अब वह ईवीएम में छेड़छाड़ से जीत रही है।

नगर निगम चुनावों में अभी तक आए नतीजों के अनुसार, 270 सीटों में से बीजेपी ने 108, आम आदमी पार्टी 26 और कांग्रेस ने 8 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने फिर ईवीएम में गड़बड़ी का राग अलापा है। अन्ना हजारे ने कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी है तो उसे साबित करके दिखाओ। हजारे ने कहा कि उन्हें आम आदमी पार्टी की हार का दुख है। वहीं दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों को धमकाया है।

संबंधित खबरें देखें:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App