ताज़ा खबर
 

एमसीडी चुनाव नतीजे: बीजेपी ने सुकमा के शहीदों को समर्पित की जीत, मुख्‍यालय में पोस्‍टर लगाकर किया सलाम

सोमवार (24 अप्रैल) को सुकमा में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे और 6 अन्‍य घायल हो गए थे।

Author Updated: April 26, 2017 3:33 PM
दिल्‍ली स्थित बीजेपी मुख्‍यालय के बाहर यह पोस्‍टर लगाया गया है। (Source: Express Photo)

दिल्‍ली नगर निगम चुनाव में शनदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने अपने मुख्‍यालय में एक पोस्‍टर लगाया गया है। 11, अशोका रोड स्थित कार्यालय में लगे पोस्‍टर में एमसीडी चुनाव की जीत को उन सीआरपीएफ जवानों को समर्पित बताया गया है, जो छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में नक्‍सली हमले में शहीद हुए। सोमवार (24 अप्रैल) को सुकमा में हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे और 6 अन्‍य घायल हो गए थे। जिले में सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगी सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर घात लगाकर नक्‍सलियों ने हमला किया था। दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने बुधवार (26 अप्रैल) की सुबह कहा कि उन्‍हें ‘दिल्ली में बीजेपी की जीत की खुशी तो है, इसके लिए वे दिल्ली की जनता का आभार भी व्‍यक्‍त करते हैं, लेकिन जीत का जश्न नहीं मनाएंगे।’ तिवारी ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में 26 जवानों की शहादत का उन्हें गहरा दुख है। तिवारी के अनुसार, वह देश में चल रहे आंतरिक युद्ध से व्यथित हैं इसलिए इस जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। तिवारी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे ढोल-नगाड़ों के साथ विजय का जश्न नहीं मनाएं।

दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव 2017 के वोटों की गिनती चल रही है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी को तीनों एमसीडी में बहुमत मिलता दिख रहा है। बीजेपी 270 में से 181 वार्ड्स में आगे चल रही है। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर पर है और कांग्रेस तीसरे नंबर पर चली गई है। ‘आप’ की हार के बाद उसके नेताओं ने ईवीएम पर सवाल खड़े किए।

डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया है, “बीजेपी ने 2009 का चुनाव हारने के बाद 5 साल ईवीएम पर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है।ईवीएम टेम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है। लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते।”

स्‍वराज इंडिया के अध्‍यक्ष योगेन्‍द्र यादव ने बीजेपी को जीत की बधाई दी और कहा कि ‘ईवीएम पर सवाल खड़े करना ठीक नहीं है।’ कांग्रेस के दिल्‍ली प्रमुख अजय माकन ने हार की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए पद से इस्‍तीफा दे दिया है। माकन ने कहा कि वह अगले एक साल तक पार्टी का कोई भी पद नहीं लेंगे और पार्टी कार्यकर्ता की तरह कार्य करेंगे।

MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी को मिल रही बड़ी जीत पर बोले बीजेपी नेता

दिल्ली MCD चुनाव नतीजे 2017: बीजेपी, कांग्रेस और आप के लिए क्या हैं शुरुआती रुझानों के मायने

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MCD चुनाव नतीजे 2017: अजय माकन ने ली हार की जिम्मेदारी, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद दिया इस्तीफा
जस्‍ट नाउ
X