ताज़ा खबर
 

एमसीडी चुनाव 2017: अरविंद केजरीवाल का नया वादा- आप सत्‍ता में आई तो किरायेदारों को भी मिलेगा मुफ्त पानी और सस्‍ती बिजली

दिल्ली के तीन नगर निगमों में कुल 272 सदस्यों के लिए 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं। इसके नतीजे 26 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। इस वक्त दिल्ली के तीनों नगर निगम पर बीजेपी काबिज है।

Author Published on: April 2, 2017 5:21 PM
केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (2 अप्रैल) को कहा कि यदि आम आदमी पार्टी (आप) नगर निगम में सत्ता में आई तो किराये के घरों में रह रहे लोगों को मुफ्त पानी दिया जाएगा और बिजली दरों में छूट दी जाएगी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “किराए के घरों में रहने वालों को मुफ्त पानी और बिजली दर का फायदा नहीं मिलता। नगर निगम चुनावों के बाद हम यह सुनिश्चित करेंगे उन्हें भी यह लाभ मिले।”

आम आदमी पार्टी नेता ने दिल्ली के लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस को वोट नहीं देने की अपील की। उन्होंने कहा, “भाजपा ने उत्तराखंड और मध्य प्रदेश में बिजली की दरें बढ़ा दीं। यदि आप कांग्रेस या भाजपा को नगर निगम चुनावों में वोट करेंगे तो वे दिल्ली में भी बिजली और पानी के दरों को बढ़ा देंगे।”

बता दें कि दिल्ली के तीन नगर निगमों में कुल 272 सदस्यों के लिए 23 अप्रैल को चुनाव होने हैं। इसके नतीजे 26 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। पंजाब और गोवा में हार के बाद आम आदमी पार्टी का सारा ध्यान इस वक्त दिल्ली एमसीडी के चुनावों पर हैं। इस वक्त दिल्ली के तीनों नगर निगम पर बीजेपी काबिज है।

इससे पहले केजरीवाल ने कहा था कि, ‘अगर दिल्ली के नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो रिहायशी घरों पर हाउस टैक्स खत्म कर दिया जाएगा, साथ ही बकाया हाउस टैक्स को भी सरकार माफ कर देगी।’

केजरीवाल ने शनिवार (25 मार्च) को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमलोगों ने एमसीडी के खातों की जांच की है और वहां बहुत गड़बड़ी मिली है, दिल्ली के लोग टैक्स तो दे रहे हैं, लेकिन इस टैक्स की चोरी हो रही है, अगर आम आदमी पार्टी एमसीडी चुनाव जीत जाती है तो किसी को भी रिहायशी टैक्स देने की जरुरत ही नहीं पड़ेगी। सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘अपने विधानसभा चुनाव में किये अपने सारे वादे पूरे किये और आगे भी अपने वादे को पूरा करेंगे।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 छात्रों को प्रदर्शन से रोकने के लिए जेएनयू पहुंचा कोर्ट, कहा- छात्र कर रहे हैं निर्देशों का उल्लंघन
2 वीडियो: स्मृति ईरानी का पीछा करने वाला स्टूडेंट आया सामने, सुनिए क्या कहा
3 स्मृति ईरानी का पीछा करने वाले लड़कों को मिली जमानत, डीयू में पढ़ते हैं चारों